अवधताज़ा खबरराज्य

प्रयागराज की पांच तहसीलों के 13 ग्रामों में होगी चकबंदी, शासन ने दी स्वीकृति

बारा विधायक डा. वाचस्पति ने सीएम का जताया आभार

प्रयागराज (आलोक गुप्ता). प्रदेश सरकार ने प्रयागराज के 13 गांवों में चकबंदी की स्वीकृति प्रदान की है। जिले की पांच तहसीलों में दो चक्र में होने वाली चकबंदी में बारा तहसील का गोबरा हेबार गांव भी शामिल है। इसके अलावा फूलपुर के हटिया, बटबंसी उर्फ पूरे बिहारी, हंडिया के काजीपुर साथर, धोबहा, सोरांव के रैया और कोरांव के अमिलिया पाल, घोरी, मानपुर, सिरावल टप्पा डैय्या, खिवली कला, पैंतिहा और बलापुर में दो चक्रों में चकबंदी कराई जानी है।

अपर मुख्य सचिव ने चकबंदी आयुक्त को प्रयागराज समेत सूबे के अन्य स्थानों पर शासनादेश के अनुसार चकबंदी प्रक्रिया को पूर्ण कराने के लिए निर्देशित किया है। चकबंदी का कार्य़ सूबे के कुल 444 ग्रामों में किया जाना है। बारा विधायक डा. वाचस्पति ने बारा तहसील क्षेत्र के गोबरा हेबार में चकबंदी की संस्तुति किए जाने पर खुशी जाहिर की है। गोबरा हेबार की चकबंदी प्रक्रिया पिछले तीन साल से लंबित चल रही थी। स्थानीय लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता देने केलिए विधायक ने सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार भी व्यक्त किया है।

बताते चलें कि वर्ष 2017 के बाद बारा में दो सड़कों को लोनिवि में अधिग्रहीत करवाया जा चुका है। यह सड़कें गोबरा हेवार और अंतरी कसौटा पूरे बघेल में हैं। इसके अलावा जनहित को देखते हुए शंकरगढ़ की दोनों रेलवे क्रासिंग व घूरपुर रेलवे क्रासिंग पर जाम से निजात के लिए ओवर ब्रिज का निर्माण और जूही फीडर के लिए प्रयास जारी है।

 रंगबिरंगी झालरों से जगमगाएंगे थाने और दफ्तर, सफाई अभियान का आगाज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button