ताज़ा खबर

बच्चों संग पतंग उड़ाकर मनाई मकरसंक्रांति, नगरवासियों को दी बधाई

भदोही (राजकुमार सरोज). मकर संक्रांति का पर्व पूरे उत्साह के साथ जिले में मनाया गया। सीतामढ़ी धाम में भोर से ही स्नानार्थियों का तांता लगा रहा। गंगा के तट पर स्थित भदोही जनपद के विभिन्न घाटों पर दिनभर स्नान-ध्यान का सिलसिला चला। गंगा स्नान के उपरांत लोगों ने खिचड़ी (उड़द दाल मिश्रित चावल), तिल, तिल से बने खाद्य पदार्थ व अन्य सामग्री दान की और जीव-जगत को ऊर्जा प्रदान करनेवाले सूर्य़देव से आशीष मांगा।

दूसरी तरफ मकर संक्रांति के मौके पर बच्चों में पतंग उड़ाने की होड़ देखी गई। नगर पंचायत सुरियावां में नगर अध्यक्ष विनय चौरसिया बच्चों संग पतंग उड़ाई। मकर संक्रांति के मौके पर सहुआइन के तालाब स्थित मैदान पर उन्होंने बच्चों को पतंग वितरित की और उनके साथ पतंग उड़ाकर उत्साह बढ़ाया।

गरीबों को कंबल बांट मनाया बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन
गाजे-बाजे संग पहुंचाया अयोध्या से आया पूजित अक्षत, निकाला जुलूस

चेयरमैन ने कहा, मकर संक्रांति का पर्व सूर्य़देव की उपासना का पर्व है। सूर्य़देव समूचे जीवन को ऊर्जा प्रदान करते हैं। कस्बावासियों को मकर संक्रांति की बधाई देते हुए 22 जनवरी को रामोत्सव मनाने का आह्वान किया। इसके साथ ही उन्होंने पतंग उड़ाने के दौरान चाइनीज मांझा का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की। कहा कि चाइनीज मांझा काफी खतरनाक होता है। कस्बे के दुकानदारों से चाइनीज मांझा नहीं बेचने की अपील करते हुए अभिभावकों से भी चाइनीज मांझा से दूरी बनाने का आह्वान किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button