अवध

टिकट के लिए सपा-भाजपा खेमे में लगी कतार, अदेय प्रमाणपत्र के लिए उमड़ रही भीड़

नगर पंचायत शंकरगढ़ में दो दिन के भीतर तीन दर्जन से अधिक लोगों ने मांगा अदेय प्रमाणपत्र

चेयरमैन और सभासद पद का टिकट पाने के लिए भाजपा और सपा के दावेदारों की लगी कतार

प्रयागराज (आलोक गुप्ता). नगरीय निकाय चुनाव की सरगर्मी सिर चढ़कर बोल रही है। पिछले दो दिन से धूप भी तीखी होने लगी है। दिन में चलने वाली हवाएं बदन को चुभने लगी हैं। दिन-प्रतिदिन गर्म होते माहौल में चुनावी पारा भी गर्म होने लगा है। नगर पंचायत कार्यालय शंकरगढ़ में भी सुबह होते ही लोगों की भीड़ लगना शुरू हो जाती है और सांझ ढलने तक लोगों का आना और जाना लगा रहता है।

राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निकाय चुनाव को दो फेज में करवाने की घोषणा की है, जिसमें प्रयागराज में प्रथम चरण में चुनाव होना है। यहां पर 11 अप्रैल से नामांकन पत्रों की बिक्री और नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 11 और 12 अप्रैल के दौरान नपं शंकरगढ़ में चेयरमैन पद के लिए करीब एक दर्जन और सभासद पद के दो दर्जन से अधिक लोगों ने नो ड्यूज के लिए आवेदन किया है।

सर्वमंगल की कामना संग पीपीजीसीएल में पूजे गए अंजनीपुत्र, भंडारे में उमड़ी भीड़

अदेय प्रमाणपत्र पाने के लिए नगर पंचायत शंकरगढ़ के कार्यालय में दिनभर लोगों की कतार लग रही है। तमाम लोग यह जानने भी आ रहे हैं कि नामांकन में किन-किन दस्तावेजों का प्रयोग किया जाएगा। नगर पंचायत कार्यालय की तरफ से नोड्यूज के लिए  मनीष केसरवानी, दीपू शुक्ल, सूरज केसरवानी, विनोद कुमार, कौशल कुमार, मोहम्मद गुलशेर अहमद आदि को लगाया गया है।

दूसरी तरफ यहां से टिकट के लिए भी मारामारी चल रही है। चेयरमैन की सीट के लिए लगभग दर्जनभर दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं, जबकि दर्जनभर सभासद की सीटों के लिए भी मारामारी की नौबत है। सभासद की प्रत्येक सीट के लिए कहीं आधा दर्जन तो कहीं दर्जनभर लोगों का नाम हवा में तैर रहा है। इसके अलावा टिकट पाने के लिए तमाम दावेदार अपने राजनैतिक व सामाजिक जीवन का बायोडाटा लेकर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी (SP-BJP camp) के खेमे में चक्कर लगा रहे हैं। नपं शंकरगढ़ में चेयरमैन का पद अनुसूचित जाति महिला के लिए रिजर्व है। हालांकि अभी तक किसी भी पार्टी ने अपना पत्ता नहीं खोला है, लेकिन दावेदार अपने-अपने आकाओं की चौखट पर डेरा जमाए हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button