अवध

नगर निगम प्रयागराजः कैबिनेट मंत्री की पत्नी का टिकट कटा, गणेश केसरवानी लड़ेंगे चुनाव

प्रयागराज (आलोक गुप्ता). भारतीय जनता पार्टी ने लंबी माथापच्ची के बाद अपनी सिटिंग मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी का टिकट काट दिया। प्रयागराज नगर निगम से महापौर का टिकट भाजपा के महानगर अध्यक्ष उमेशचंद्र गणेश केसरवानी को दे दिया है। इस बात की घोषणा रविवार को देर शाम की गई।

नगर निगम से मेयर पद के लिए आधा दर्जन से अधिक नाम भेजे गए थे। इसमें कई चेहरे शामिल थे, लेकिन संगठन में गणेश केसरवानी के अनुभवों को देखते हुए उनके नाम पर अंतिम मुहर लगाई गई। नगर निगम की सिटिंग मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी का टिकट काटकर गणेश को देने से नंदी समर्थकों में खासी मायूसी है। अभिलाषा गुप्ता नंदी, सूबे के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता की पत्नी हैं और काफी समय से राजनीति में सक्रिय रही हैं।

माफिया ब्रदर्स हत्याकांडः जनपद में आगामी दो दिनों तक नहीं मिलेगी इंटरनेट की सुविधा
तुर्किए में बनी गिरसान और जिगाना पिस्टल से माफिया ब्रदर्स पर की गई थी ताबड़तोड़ फायरिंग
 महज 52 दिन में मिट्टी में मिल गई ‘माफियागीरी’, अतीक और अशरफ हुए सुपुर्द-ए-खाक

प्रदेश की टीम के द्वारा रविवार को महापौर के कुल दस प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। इसमें अनारक्षित प्रयागराज से उमेशचंद्र गणेश केसरवानी को टिकट दिया गया है। जबकि अनारक्षित गोरखपुर से चिकित्सक व समाजसेवी डा. मंगलेश श्रीवास्तव, वाराणसी से क्षेत्रीय मंत्री अशोक तिवारी,  मथुरा-वृंदावन से महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, अनारक्षित मुरादाबाद से निवर्तमान महापौर विनोद अग्रवाल, पिछड़ा महिला वर्ग के लिए रिजर्व फिरोजाबाद से पार्टी कार्यकर्ता कामिनी राठौर, अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित आगरा सीट से पूर्व विधायक हेमलता खरकवाल, महिला लखनऊ से प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य सुषमा खरकवाल, पिछ़ड़ा के लिए रिजर्व सहारनपुर से डा. अजय कुमार और अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व झांसी से पूर्व विधायक बिहारीलाल आर्य को प्रत्याशी बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button