ताज़ा खबरसंसार

कराची अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बम से हमला, दो चीनी नागरिकों की मौत

The live ink desk. पाकिस्तान के कराची अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास रविवार की देर रात एक बम धमाके में दो चीनी नागरिकों की मौत हो गई है। एक चीनी नागरिक घायल बताया जा रहा है। इस घटना के बारे में पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने बयान जारी करते हुए कहा, पाकिस्तान के कराची अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास हुए आतंकवादी हमले में हमारे दो नागरिक मारे गए हैं।

दूतावास ने अपने एक नागरिक और कई स्थानीय नागरिकों के घायल होने की बात कही है। घटनास्थल का दौरा करने वाले कराची पुलिस के प्रवक्ता गुलाम महेसर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आतंकवादी बम धमाके से एक ईंधन टैंकर में आग लग गई, जिसके आसपास के कई वाहन आग की चपेट में आ गए।

इस घटना के बाद अक्टूबर महीने में ही होने वाले शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन की मेजबानी की तैयारी कर रहे पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।

इस घटना की जिम्मेदारी पाकिस्तान के ही एक अलगाववादी संगठन बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली है। संगठन का कहना है कि उन्होंने चीन के इंजीनियर और निवेशकों के काफिले को अपना टारगेट बनाया था।

गौरतलब है कि कुछ अरसा पहले बलूच लिबरेशन आर्मी ने एक हमला कर पाकिस्तान सेना के जवानों की हत्या कर दी थी। वैसे पाकिस्तान में बलूचिस्तान समेत कुछ प्रमुख जगहों पर चीन का जबरदस्त विरोध हो रहा है।

बलूचिस्तान के लोगों का कहना है कि चीन उनकी संस्कृति खत्म करके यहां पर कब्जा करना चाहता है। मालूम हो कि पाकिस्तान के कुल क्षेत्रफल में अकेले बलूचिस्तान ही 42 फीसदी की हिस्सेदारी रखता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button