ताज़ा खबरभारत

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर मुठभेड़, आधा दर्जन नक्सली मारे गए

The live ink desk. नक्सलियों के सफाए के लिए चलाए जा रहे अभियान में हुई एक मुठभेड़ में आधा दर्जन नक्सलियों की मौत हुई है। यह मुठभेड़ छत्तीसगढ़-तेलंगाना की सीमा पर हुई है। प्राथमिक सूचना के मुताबिक नक्सलियों का यह गिरोह सुरक्षित ठिकाने की ओर बढ़ रहा था, तभी सटीक मुखबिरी पर घेराबंदी हो गई।

इस दौरान हुई मुठभेड़ मेंदो जवान घायल भी हुए हैं। छत्तीसगढ़ के जंगलों से नक्सलवाद को खत्म करने के लिए जिस तरह से सरकार प्रयास कर रही है, उसके परिणाम भी आ रहे हैं। बीते मंगलवार को दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमा पर हुई मुठभेड़ के बाद आज फिर मुठभेड़ होगई है। मंगलवार को हुई मुठभेड़में नौ नक्सली मारे गए थे।

गुरुवार को नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की सीमा पर उस समय हुई, जब नक्सलियों का गिरोह छत्तीसगढ़ छोड़कर तेलंगाना की तरफ बढ़ रहाथा। इसी बीच नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई है। जिसमें जवानों ने छह नक्सलियों को ढेर दिया है।

इस मुठभेड़ में दो जवान घायल भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह मुठभेड़ तेलंगाना के कोत्तागुड़म ज़िले में हुई है। बताया जाता है कि नक्सलियों की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबल की टुकड़ी सर्च आपरेशन कर रही थी, इसी दौरान यह मुठभेड़ हो गई। मौके से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। सुरक्षा बलों का सर्च आपरेशन जारी है।

तेलंगाना के भद्राद्रि कोत्तागुड़म के एसपी रोहित राज ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान कमांडर लक्ष्मण, चालो, दुर्गेश, कुंजा विरैया, तुलसी, शुक्र और कोटो के रूप में हुई है। यह मुठभेड़ छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले की सीमा से लगे भद्रादि कोठागुडेम (तेलंगाना) और पिनपाका मंडल करकागुडेम वनक्षेत्र में तड़के हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button