ताज़ा खबर

रक्षाबंधनः उत्तर प्रदेश परिवहन निगम कराएगा 48 घंटे की निशुल्क यात्रा

प्रयागराज (the live ink desk). मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परिवहन निगम ने महिलाओं को 48 घंटे की निशुल्क यात्रा का तोहफा दिया है। निशुल्क यात्रा की यह सुविधा आज रात (बुधवार) 12 बजे से शुक्रवार (12 अगस्त) की रात 12 बजे तक मिलती रहेगी। रक्षाबंधन के मौके पर राखी बांधने के लिए अपने मायके जाने के लिए महिलाएं सरकारी बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगी।

यह भी पढ़ेंः अधिकारियों संग पत्रकारों ने निकाली तिरंगा यात्रा

प्रदेश सरकार के आदेश पर परिवहन विभाग की ओर से उक्त सुविधा की घोषणा कर दी गई है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इस बार यह सुविधा 48 घंटे के लिए रहेगी। भाई-बहन के स्नेह के प्रतीक रक्षाबंधन के पर्व पर यात्रा को सुलभ बनाने के लिए परिवहन विभाग ने अलग से तैयारियां भी की हैं। इसके लिए कई महत्वपूर्ण रूट पर बसों की संख्या बढ़ाई गई है। कई बसों को रिजर्व में भी रखा गया है।

यह भी पढ़ेंः रक्षाबंधनः सुखकारी होता है स्वर्ग लोक का भद्रा

एआरएम सीबी राम के मुताबिक संगमनगरी से जुड़ने वाले प्रदेश के सभी महत्वपूर्ण जनपदों के लिए अतिरिक्त बसों की सुविधा प्रदान की जा रही है। प्रयागराज से राजधानी अर्थात लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, वाराणसी, जौनपुर, गोरखपुर, मिर्जापुर, बांदा-चित्रकूट, प्रतापगढ़ अयोध्या रूट पर कई बसों के फेरे में वृद्धि की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
  • dd
Back to top button