इवेंटताज़ा खबरभारतलोकसभा चुनाव 2024

PDP अध्यक्ष व पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती नहीं लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

The live ink desk. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि वह जम्मू- कश्मीर विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने कहा उनके दिशा-निर्देश और सुझाव से पार्टी के अन्य कार्यकर्ता चुनाव लड़ेंगे।

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा कि अगर वह राज्य की मुख्यमंत्री बन भी गईं तो वह केंद्र शासित प्रदेश में अपनी पार्टी (PDP) के एजेंडे को पूरा नहीं कर पाएंगी। मुफ्ती ने कहा, हमने बीजेपी के साथ सरकार बनाई, जिसने 2016 में 12000 लोगों के खिलाफ एफआईआर वापस ली थी।

अब, हम ऐसा कर सकते हैं क्या? उन्होंने कहा, मैंने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर अलगाववादियों को बातचीत के लिए आमंत्रित करने के लिए पत्र लिखा था। क्या आप, आज ऐसा कर सकते हैं। मैंने जमीनी स्तर पर संघर्ष विराम करवाया।

मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा अगर आप मुख्यमंत्री के तौर पर एफआईआर वापस नहीं ले सकते तो ऐसे पद पर कोई क्या कर सकता है। फिलहाल, महबूबा मुफ्ती कोई इकलौती मुख्यमंत्री नहीं हैं, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश होने तक चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

यही बात नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी दोहराई थी, लेकिन अब उमर अब्दुल्ला ने यू-टर्न लेते हुए कहा है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव गांदरबल से लड़ेंगे।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस पार्टी के बीच जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन की घोषणा की गई थी। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और अंतिम चरण का चुनाव तीन अक्टूबर को होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button