अवधराज्य

दो सर्वश्रेष्ठ कलाकारों को मिलेगी 10-10 हजार की स्कालरशिप, प्रतियोगिता 20 को

प्रयागराज (तलत महमूद). खानम आर्ट गैलरी की तरफ से दो सर्वश्रेष्ठ कलाकारों को 10-10 हजार रुपये के स्कालरशिप देने की घोषणा की गई है। हमीदा खानम और खदीजा बेगम नाम से दी जाने वाली दोनों स्कालरशिप का चयन प्रतियोगिता के जरिए किया जाएगा।

यह प्रतियोगिता 20 अगस्त (मंगलवार) को करेली स्थित खानम आर्ट गैलरी में राष्ट्रीय आर्ट कैंप- 2024 में सुबह 9:00 बजे से शाम चार बजे तक होगी। खास बात यह हैकि प्रतियोगिता में विषय की कोई बाध्यता नहीं है। कलाकार स्वविवेक से कल्पना में रंग भर सकते हैं।

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कक्षा 12 या इससे ऊपर के कोई भी छात्र-छात्राएं भाग ले सकते हैं। गैलरी की तरफ कलाकारों को कैनवास, दोपहर का भोजन, चाय-स्नैक्स व मोमेंटो से दिया जाएगा। कलाकार को किसी भी माध्यम के लिए अपनी कला सामग्री स्वयं लाना होगी।

इसके अलावा कक्षा एक से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए दूसरी कला प्रतियोगिता सुबह 09:00 बजे से 11:00 बजे तक होगी। यह प्रतियोगिता तीन ग्रुप में बांटी गई है। कक्षा एक से पांच, कक्षा छह से आठ  एवं नौ से 12 तक होगी।

सभी प्रतियोगियों को ‘स्वतंत्रता’ ‘प्रकृति’ एवं ‘अरबी सुलेख’ (कैलीग्राफी) विषय में से कोई एक विषय चुनना होगा। इसमें प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। प्रतिभागियों को अपनी कला सामग्री, पानी की बोतल, कलर पैलेट, ड्राइंग बोर्ड स्वयं लाना होगा। अधिक जानकारी के लिए खानम आर्ट गैलरी के नंबर (8687809780, 9415646846) पर संपर्क किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button