पूर्वांचलराज्य

बीडीएस के नव प्रवेशी छात्र-छात्राओं ने ली एंटी-रैगिंग की शपथ

मुरादाबाद. तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डेंटल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर की ओर से बीडीएस के न्यू स्टुडेंट्स को एंटी-रैगिंग के प्रति जागरूक किया गया।

डेंटल कॉलेज की उप प्राचार्या एवं डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया- डीसीआई की सदस्य डा. अंकिता जैन ने इन 200 नवागत स्टुडेंट्स को एंटी-रैगिंग की शपथ दिलाई। डा. अंकिता जैन ने रैगिंग के बुरे प्रभावों और कानूनी प्रावधानों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

उन्होंने छात्र-छात्राओं से आपस में सम्मान रखने की सलाह दी। डा. जैन ने रैगिंग क्या है?  रैगिंग के चलते स्ट्रेस के बारे में स्टुडेंट्स को समझाया। बताया कि रैगिंग रोकने के लिए कॉलेज में एंटी-रैंगिंग कमेटी, एंटी-रैगिंग  स्कवाड और कॉलेज प्रोक्टोरियल बोर्ड हैं। कॉलेज ब्रोशर में भी एंटी-रैगिंग की नीतियों का भी स्पष्ट उल्लेख है।

समय-समय पर छात्रों के लिए एंटी-रैंगिग परामर्श सत्र भी आयोजित किए जाते हैं। मुख्य मेंटर डा. उपेंद्र मलिक ने छात्रों से कहा कि यदि किसी स्टुडेंट्स को रैंगिग सरीखी कोई शिकायत हो वह उनसे सीधे मिल सकता है। कॉलेज को रैगिंग -मुक्त बनाना, रैगिंग की किसी घटना की जानकारी देना हम सब की जिम्मेदारी है। उन्होंने सभी से रैगिंग न करने और कॉलेज को रैगिंग-मुक्त बनाने की अपील की। कार्यक्रम में कार्यक्रम में प्रिंसिपल डा. प्रदीप तंगाड़े, डा. मालविका अग्रवाल, डा. सुमित कुमार, डा. एकता यादव मौजूद रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button