ताज़ा खबरसंसार

जापान को जल्द मिलेगा नया प्रधानमंत्री, फुमियो किशिदा नहीं लड़ेंगे चुनाव

The live ink desk. जापान को जल्द ही नया प्रधानमंत्री मिलेगा, क्योंकि लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के नेता व जापान के मौजूदा प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। इस कारण जापान को जल्द ही नया प्रधानमंत्री मिल सकता है।

फुमियो किशिदा ने अपनी ही पार्टी के नेता का चुनाव नहीं लड़ने के फैसले के बारे में कहा कि हमारी पार्टी को एक नई शुरुआत की जरूरत है। 67 वर्षीय किशिदा आगामी सितंबर महीने में अपनी पार्टी के नेता का चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसी के बाद माना जा रहा है कि वह जापान के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं और जापान को नया प्रधानमंत्री मिल सकता है।

जानकारी के मुताबिक जापान में प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की लोकप्रियता में कमी आई है। उनकी पार्टी में भ्रष्टाचार, महंगाई के आरोपों में घिरी हुई है। इसके अतिरिक्त जापान में फुमियो किशिदा सरकार बढ़ती हुई महंगाई और गिरते येन (जापानी मुद्रा) जैसे संकटों से जूझ रही है।

गौरतलब है कि फुमियो किशिदा सरकार आगामी आम चुनाव में फिर से सत्ता में आने को लेकर संदेह की स्थिति में है। जापान में चुनावी विश्लेषकों का कहना है कि देश पीढ़ीगत बदलाव के दौर से गुजर रहा है और सत्तारूढ़ पार्टी अपनी पार्टी की छवि को साफ-सुथरी बनाने के लिए संघर्ष कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button