ताज़ा खबरदेश-दुनिया समाचारभारतलोकसभा चुनाव 2024

संसदीय दल के नेता चुना गए नरेंद्र मोदी, नौ जून को होगा शपथ ग्रहण समारोह

The live ink desk. वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद व राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेता नरेंद्र मोदी रविवार को तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। शपथ की घोषणा भाजपा व अन्य घटक दलों की बैठक में भाजपा नेता प्रह्लाद जोशी ने की। उन्होंने बताया कि नौ जून को शाम छह बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारत आज इतिहास रच रहा है। NDA एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने जा रहा है। नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने अपने जीवन का हर पल देश सेवा को समर्पित किया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। अमित शाह ने इसका समर्थन किया और नितिन गडकरी ने प्रस्ताव का अनुमोदन किया।

सहयोगी दल टीडीपी के नेता चंद्रबाबू नायडू ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा और उसका समर्थन किया। टीडीपी (TDP) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा, “हम सभी को बधाई देते हैं, हमने शानदार बहुमत हासिल किया है। मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि तीन महीने तक नरेंद्र मोदी ने कभी आराम नहीं किया। आंध्र प्रदेश में हमने तीन जनसभाएं और एक बड़ी रैली की और इसने आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर पैदा किया।”

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार ने प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा, “हमारी पार्टी जेडीयू, भाजपा संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देती है। यह बहुत खुशी की बात है कि 10 साल से ये पीएम हैं और फिर पीएम होने जा रहे हैं। इन्होंने पूरे देश की सेवा की है और उम्मीद है कि अगली बार सब पूरा कर देंगे। हम लोग पूरे तौर पर सब दिन इनके साथ रहेंगे। हमें लगता है कि अगली बार जब आएंगे तो कुछ सीट जो ये (विपक्ष) जीत गए हैं अगली बार सब हारेंगे।”

एलजेपी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा- “मैं अपनी पार्टी एलजेपी (रामविलास) की तरफ से एनडीए संसदीय दल के नेता पद पर नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन करता हूं। मेरे पिता और नेता रामविलास ने एक सपना देखा था। उन्होंने कहा था, मैं उस घर में दिया जलाने चला हूं, जिस घर में सदियों से अंधेरा है। उन्होंने कहा कि करोड़ों लोगों के घरों का अंधेरा दूर करने की उम्मीद पीएम मोदी हैं”। बैठक को साउथ के सुपर स्टार पवन कल्याण समेत कई अन्य लोगों ने संबोधित किया।

NDA के नये सांसदों की मीटिंग संविधान सदन (पुराना संसद भवन) के केंद्रीय कक्ष में हुई, जिसमें सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को नेता चुना गया। पुराने संसद भवन के सेंट्रल हाल में हुई बैठक में गठबंधन के सभी 293 सांसद, राज्यसभा सांसद और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button