अवधराज्य

हर घर तक पहुंचाएं जल जीवन मिशन का पानीः जिलाधिकारी

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक

प्रतापगढ़ (हरिश्चंद्र यादव). जिलाधिकारी संजीव रंजन ने गुरुवार को जल जीवन मिशन योजना के कार्यों की समीक्षा की। कैंप कार्यालय सभागार में हुई बैठक में डीएम ने नामित एजेंसियों जेएमसी इंडिया लिमिटेड व पावरमेक प्रोजेक्ट लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर से परियोजना की प्रगति की जानकारी ली।

जिलाधिकारी ने पूर्ण/अपूर्ण परियोजनाओं की जानकारी लेते हुए कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया। कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिया कि सभी परियोजनाओं पर मजदूरों की संख्या बढ़ते हुए शीघ्रता से कार्य पूर्ण किया जाए।  सभी घरों को जल जीवन मिशन के तहत पाइपलाइन से जोड़ा जाए।

कोई भी गांव, मजरा अथवा घर कनेक्शन से छूटने न पाए। पाइपलाइन बिछाने के दौरान खोदी गई सड़कों को शीघ्र रिपेयर किया जाए।  इसके अतिरिक्त सभी प्राथमिक विद्यालयों, आंगनबाड़ी केंद्रों और हेल्थ वेलनेस सेंटरों को भी पाइपलाइन से जोड़ा जाए।

कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के प्रचार प्रसार के लिए नामित संस्थान के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया कि गांवों में जल जीवन मिशन योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार कियाजाए।

बैठक में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम को जल जीवन मिशन के तहत प्राप्त हो रही जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण का भी निर्देश दिया।

एडीपीआरओ को निर्देशित किया कि ग्राम प्रधानों के माध्यम से जल जीवन मिशन के जो भी कार्य हैं, उसकी रिपोर्ट प्राप्त करें। बैठक में अधिशासी अभियंता (जल निगम) अजय कुमार उपाध्याय, सहायक अभियंता सुग्रीव सिंह, हिमांशु केसरवानी व प्रशांत गौरव, डीपीएमयू संध्या मौजूद रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button