अवधताज़ा खबरपश्चिमांचलपूर्वांचलबुंदेलखंडभारतराज्य

रोहित और यशस्वी ने T-20 के अंदाज में खेला टेस्ट मैच, तीन ओवर में आए 50 रन

कानपुर.  भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश की पहली पारी सोमवार को चौथे दिन 233 रन पर आउट हो गई है। दो दिन का खेल रद्द होने के बाद आज (30 सितंबर, 2024) चौथे दिन खेल फिर शुरू हुआ।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और आकाशदीप को दो-दो विकेट मिले। वही रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया। इसी के साथ रवींद्र जडेजा के टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट पूरे हो गए हैं।

भारत ने आज अपनी पहली पारी विस्फोटक अंदाज में शुरू की। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने महज तीन ओवर में ही 50 रन बना डाले और अगले 100 रन महज 10.01 ओवर में आए जो 147 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया अब तक का सर्वोच्च स्कोर है।

भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया यह सबसे तेज अर्धशतक है। इसके पहले टेस्ट मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम था। इंग्लैंड ने साल 2024 में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ नाटिंघम टेस्ट में महज 4.2 ओवर में अर्धशतक पूरा किया था।

भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में अब तक सबसे तेज अर्धशतक और शतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड बन गया है। आज खेल के चौथे दिन कानपुर में बांग्लादेश की टीम महज 233 रन ही बना सकी।

उसके बाद भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी खेलनी शुरू की। 100 रन टीम ने महज 10.1 ओवर में पूरे कर लिए। रोहित शर्मा ने शानदार 11 गेंद पर 23 रन बनाए, जिसमें तीन छक्का और एक चौका शामिल है। इससे पहले चेन्नई में हुआ पहला टेस्ट मैच भारत में 280 रन से बांग्लादेश को हराया था। इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button