अवधताज़ा खबरराज्य

दशहरा पर मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसाः एचटी करंट से दो की मौत

प्रतापगढ़ (हरिश्चंद्र यादव). जनपद के महेशगंज थाना क्षेत्र में प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे में हाई टेंशन लाइन का करंट उतरने से आधा दर्जन लोग झुलस गए, जिसमें से दो की मौत हो गई है। यह हादसा शिवगढ़ तुर्री का है।

हादसे की सूचना मिलते ही एएसपी (पश्चिमी) संजय राय, मातहत अफसरों व महेशगंज थाने कीफोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और झुलसे लोगों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया। दशहरा के दिन हुए इस हादसे से पूरे गांव में मातम पसर गया है।

शारदीय नवरात्र के मौके पर जगह-जगह स्थापित पूजा पंडालों में प्रतिमाओं का शनिवार को विसर्जन किया गया। विसर्जन के लिए पुलिस-प्रशासन की तरफ से पहले से स्थल चिह्नित कर लिया गया था। गदर से बचने के लिए सभी स्थलों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी, साथ ही डीजे निकालने केदौरान करंट से बचने कीअपील भी की गई थी।

महेशगंज थाना क्षेत्र के पुरवा, शिवगढ़ तुर्री में प्रतिमा विसर्जन केलिए जाते समय डीजे हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। उस समय डीजे वाले वाहन पर कुल छह लोग सवार थे, जो झुलस गए। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। किसी तरह लोगों को करंट की चपेट से अलग कर स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

तब तक इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों तक पहुंच गई। एएसपी (पश्चिमी) संजय राय समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायलों को तत्काल सीएचसी महेशगंज ले जाया गया, जहां से उपचार के लिए घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया।

जिला अस्पताल में दो घायलों रंजीत कुमार सरोज (36) पुत्र श्रीचंद्र सरोज (बगदवा, महेशगंज) और अरुण सिंह (46) पुत्र जगेशर सिंह (मछेहा, हरदोपट्टी) की मौत हो गई, जबकि तीन घायलों रामसजीवन (45) पुत्र नानू, दिवाकर (19) पुत्र विजय सरोज और सुनील उर्प पितुन्नी (22) पुत्रघीसन (सभी निवासी मछेहा, हरदोपट्टी, महेशगंज) का इलाज जारी है। एएसपी ने बताया कि पुलिस टीम ने मौका मुआयना किया, साथ ही डीजे का भी निरीक्षण किया। शवों का पोस्टमार्टम करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button