पूर्वांचलराज्य

भदोही के राणा पहलवान ने प्रयागराज के राजेश को किया चित

ऐतिहासिक 52 बीघा तालाब पर दंगल प्रतियोगिता का आयोजन

भदोही (राजकुमार सरोज). नाग पंचमी के मौके पर नगर पंचायत सुरियावां में विराट कुश्ती का आयोजन किया गया। नगर पंचायत सुरियावां के ऐतिहासिक 52 बीघा तालाब पर आयोजित दंगल प्रतियोगिता का शुभारंभ चेयरमैन विनय चौरसिया ने किया।

प्रतियोगिता शुरू होने से पहले नगर पंचायत अध्यक्ष अध्यक्ष विनय चौरसिया ने हनुमान मंदिर पर लड्डू चढ़ाकर सभी पहलवानों के लिए मंगल कामना की। इसके बाद कुश्ती शुरू हुई, जिसमें एक से बढ़कर एक कुश्ती हुई। दूरदराज से आए पहलवानों के दांवपेच ने दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

कुश्ती का आखिरी मुकाबला प्रयागराज से आए राजेश और भदोही के पहलवान राणा के बीच हुआ। आधे घंटे से अधिक चली इस कुश्ती में दोनों पहलवानों ने एक से एक दांव आजमाएं। अपने दाव से लोगों को तालियां बजाने के लिए मजबूर कर दिया। काफी जोर आजमाइश के बाद राणा पहलवान ने धोबिया पछाड़ दांव मारते हुए राजेश पहलवान को पराजित कर दिया और जीत हासिल की।

नगर पंचायत अध्यक्ष विनय चौरसिया ने विजेता पहलवान को नगद धनराशि देकर सम्मानित किया। इस दौरान दो दर्जन प्रतियोगिताएं हुईं। इस दौरान पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष नंदलाल गुप्ता, मदन (मंत्री) राजविजय, ठाकुर मोदनवाल, गुड्डू छेदीलाल साहू, पंजाबी मोदनवाल, जयशंकर मोदनवाल, दिनेश, पवन आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button