अवधताज़ा खबरपूर्वांचलराज्य

5.62 लाख की जाली नोट संग दस गिरफ्तार, हथियार संग विदेशी मुद्रा भी बरामद

कुशीनगर. प्रयागराज के एक मदरसे में जाली नोट बनाने की फैक्ट्री का खुलासा करने के बाद पुलिस ने कुशीनगर जनपद में भी जाली नोट के सौदागरों को गिरफ्तार किया है। कई थानों की संयुक्त पुलिस फोर्स व साइबर सेल ने दस शातिरों को गिरफ्तार करते हुए इनके कब्जे से 5.62 लाख रुपये के जाली नोट बरामद किए हैं।

इसके अलावा 1.1 लाख की असली मुद्रा, तीन हजार रुपये नेपाली मुद्रा, दस तमंचा, दर्जनभर खोखा, चार देशी बम, 13 मोबाइल फोन, फर्जी पते पर लिए गए 26 सिमकार्ड, 10 एटीएम कार्ड, आठ लैपटाप और दो लग्जरी गाड़ियां भी रिकवर की हैं।

इस गिरफ्तारी और बरामदगी की जानकारी देते हुए एसपी संतोष मिश्र ने बताया कि सीओ तमकुहीराज जीतेंद्र सिंह कालरा की अगुवाई में सुंयुक्त पुलिस टीमों ने जाली नोट के सौदागरों को गिरफ्तार किया गया है। यह एक संगठित गिरोह है, जो जाली नोटों का धंधा कर राजस्व को चूना लगा रहा था।

यह गिरोह लंबे समय से सक्रिय था। इस गैंग व इसके सदस्यों के द्वारा जाली नोटों को बाजार में खपाने का कार्य करते थे। इसके अलावा गिरोह के सदस्यों पर जबरिया भूमि पर कब्जा करने का भी आरोप है। पुलिस टीम ने एक रेड में मुख्य अभियुक्त मोहम्मद रफीक खान उर्फ बबलू खान, मोहम्मद रफी अंसारी, औरंगजेब उर्फ लादेन, शेख जमालुद्दीन, नियाजुद्दीन उर्फ मुन्ना, रेहान खान उर्फ सद्दाम, हासिम खान, परवेज इलाही उर्फ कौसर अफरीदी समेत दसलोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्त रफी अंसारी, औरंगजेब, परवेज इलाही, नौसाद, शेख जमालुद्दीन, नियाजुद्दीन उर्फ मुन्ना के खिलाफ पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। तमकुलीराज थाना पुलिस ने सभी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर चालान भेज दिया है।

गिरफ्तार करने वाली टीम में तमकुहीराज थाना प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार शर्मा,तरयासुजान प्रभारी निरीक्षक  राजप्रकाश सिंह, साइबर सेल से मनोज कुमार पंत, थाना सेवरही के एसओ प्रकाश राय अपनी टीम के साथ शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button