ताज़ा खबरपूर्वांचलराज्य

गाजीपुरः मुठभेड़ में मारा गया RPF सिपाहियों की हत्या का अभियुक्त

गाजीपुर. उन्नाव में सुल्तानपुर डकैती के अभियुक्त व एक लाख के इनामिया बदमाश अनुज सिंह के एनकाउंटर के बाद एक और एनकाउंटर गाजीपुर जनपद में हुआ है। गाजीपुर जनपद में UPSTF  की नोएडा यूनिट, कोतवाली गहमर व GRP दिलदारनगर की संयुक्त टीम ने एक लाख के इनामिया बदमाश मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू (निवासी फुलवारी शरीफ, मंसूर गली, बेढिमा बाजार, पटना, बिहार) को ढेर कर दिया है।

यह बदमाश आरपीएफ जवानों की हत्या में शामिल था। इस मुठभेड़की सूचना मिलते ही एसपी गाजीपुर ने घटनास्थल का मुआयना किया। एनकाउंटर स्थल से पुलिस टीम को 32 बोर की एक पिस्टल, दो खोखा और एक बैग देशी शराब बरामद की है। मोहम्मद जाहिद के खिलाफ अपहरण, मारपीट और शराब तस्करी के कई मामले दर्ज हैं।

यह मुठभेड़ थाना दिलदारनगर थाना क्षेत्र के गोपालपुर में संयुक्त टीम के साथ हुई। पुलिस ने गिरफ्तार करने की कोशिश की तो जाहिद ने फायर झोंक दिया, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने गोली चलाई तो जाहिद घायल हो गया। उसे इलाज के लिए सीएचसी भदौरा ले जाया गया, जहां से उसे रेफऱ किया गया, पर उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। इस मुठभेड़ में दो सिपाही भी घायल हुए हैं।

गाजीपुर पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान जाहिद का एक साथी मौके से भागने में कामयाब रहा। पुलिस अधीक्षक डा. ईरज राजा ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान घायल बदमाश की इलाज के दौरान मौत हो गई। दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं, जिन्हे इलाज के लिए सीएचसी सेवराई ले जाया गया, जहां से उन्हे जिला अस्पताल भेज दिया गया।

 क्रास फायरिंग में दो सिपाही घायल हुए हैं। यह बदमाश शराब की तस्करी के लिए गाजीपुर आया था। गौरतलब है कि 19 अगस्त की रात आरपीएफ के दो सिपाहियों जावेद खान और प्रमोद की हत्या कर दी गई थी। यह दोनों सिपाही बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस में शराब की तस्करी रोकने का प्रयास कर रहे थे।

सिपाहियों की हत्या में आठ थे नामजद

इस पर तस्करी गिरोह के बदमाशों ने दोनों सिपाहियों को वीभत्स रीके से चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था। इस मामले में कुल आठ लोगों को नामजद करते हुए 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। जिसमें मुख्य आरोपी मोहम्मद जाहिद वांछित चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। आरपीएफ सिपाहियों की हत्या के मामले में आधा दर्जन आरोपी पहले गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

इन छह बदमाशों की हो चुकी है गिरफ्तारी

चलती ट्रेन से नीचे फेंककर दो आरपीएफ सिपाहियों की हत्या करने के मामले में आधा दर्जन लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनमें प्रेमचंद वर्मा पुत्र वीरेंद्र (ग्राम भगवतीपुर, थाना बेहटा, पटना), विनय पुत्र राजू प्रसाद (जानीपुर, पटना, बिहार), पंकज पुत्र शालिगराम (न्यूरा कॉलोनी, पटना, बिहार), बीलेंद्र पासी पुत्र महेंद्र (ग्राम उसरी बाजार, शाहपुर, पटना, बिहार), रवि कुमार पुत्र धर्मेंद्र प्रसाद (खगोल, पटना, बिहार), रवि पुत्र बिंदेश्वरी (ढंडीहा, कोइलवर,भोजपुर, आरा, बिहार) और मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू पुत्र मुश्तफा (निवासी मंसूर गली, पेढ़िमा बाजार, फुलवारी शरीफ, पटना, बिहार) शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button