अवधताज़ा खबरराज्य

सुल्तानपुर डकैतीः एक लाख का इनामिया अनुज सिंह मुठभेड़ में हुआ ढेर

लखनऊ. सूबे की राजधानी के समीपवर्ती जनपद उन्नाव में हुई एक मुठभेड़ में एक लाख का इनामिया डकैत अनुज सिंह (dacoits in Sultanpur robbery) की मौत हो गई। अनुज सिंह, बीते दिनों सुल्तानपुर जनपद में सराफा व्यापारी की दुकान में हुई डकैती में वांछित था और उसकेऊ पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

यह मुठभेड़ अचलगंज थाना क्षेत्र के कोलवागाढ़ा गांव में सोमवार की भोर में लगभग चार बजे हुई। यूपी एसटीएफ और उन्नाव पुलिस की संयुक्त टीम के साथ हुई बदमाशों की मुठभेड़ में एक साथी मौके से भागने में कामयाब रहा। बताते चलें कि सराफा डकैती कांड में एक आरोपी मंगेश यादव का बीते दिनों एनकाउंटर हुआ था। इसके बाद पुलिस मुठभेड़ में एक अन्य आरोपी गिरफ्तार हुआ था।

गौरतलब है कि सुल्तानपुर के कोतवाली नगर क्षेत्र में सराफा कारोबारी भरतजी की दुकान पर 29 अगस्त को बदमाशों ने दिनदहाड़े डकैती डाली थी। इस मामले में एक अभियुक्त ने रायबरेली कोर्ट में सरेंडर कर दिया था, जबकि कई अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा।

सोमवार (23 सितंबर, 2024) को यूपीएसटीएफ और उन्नाव पुलिस ने सटीक जानकारी के आधार पर कोलवागाढ़ा गांव में घेराबंदी की। बताया जाता है कि पुलिस से घिर जाने के बाद अनुज सिंहव उसके एक अन्य साथी ने भागने की कोशिश की और सेफ पैसेज बनाने की नीयत से पुलिस पार्टी पर फायर किया।

पुलिस के द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में अनुज सिंह गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि, इसी दौरान मौका मिलते ही एक अन्य बदमाश मौके से भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने घायल अनुज सिंह को तत्काल अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ अनुज सिंह अमेठी जनपद के थाना मोहनगंज, ग्राम जनापुर का निवासी था। मौके से पुलिस को असलहा व डकैती के दौरान लूटा गया सामानभी रिकवर किया है।

एएसपी (नार्थ) ने बताया कि 28 अगस्त को सुल्तानपुर में हुई डकैती के वांछित बदमाश से आज सुबह मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया, जबकि दूसरा भाग निकला। घायल को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उसे रेफर किया गया। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान अनुज सिंह के रूप में हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button