ताज़ा खबरपूर्वांचलराज्य

आधा दर्जन केंद्रों पर होगी पुलिस भर्ती परीक्षा, कंट्रोल रूम से होगी निगरानी

जिलाधिकारी विशाल सिंह ने तैयारियां की समीक्षा की, पूरी सतर्कता के साथ परीक्षा संपन्न करवानेके निर्देश

भदोही (संजय सिंह). आगामी 23 अगस्त से 31 अगस्त के बीच होने जा रही पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल संपन्न करवाने के लिए पुलिस-प्रशासन ने कमर लिया है। शनिवार कोजिलाधिकारी विशाल सिंह की अध्यक्षता में नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा की तैयारियों के संबंध में बैठक हुई।

परीक्षा चयन समिति एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में पुलिस अधीक्षक डा. मीनाक्षी कात्यायन, अपर जिलाधिकारी कुंवर वीरेंद्र मौर्य, अपर पुलिस अधीक्षक डा तेजवीर सिंह भी उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी ने शासन के निर्देशों का हवाला देते हुए बताया कि 23, 24, 25, 30 अगस्त व 31 अगस्त, 2024 को दो पाली में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। प्रथम पाली की परीक्षा पूर्वान्ह 10 बजे से मध्याह्न 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा तीन बजे से सायं पांच बजे तक होगी।

जिले में आरक्षी नागरिक पुलिस की भर्ती परीक्षा के लिए आधा दर्जन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं अतिरिक्त सहायक केंद्र व्यवस्थापक की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि परीक्षा से संबंधित प्रश्न पुस्तिकाओं को परीक्षा के दिन कंट्रोल रूम से प्राप्त करने, परीक्षा केंद्रों पर पहुंचाने एवं लाने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं।

जिलाधिकारी ने कहा, किसी भी स्तर परलापरवाही नहीं होनी चाहिए। पूर्ण निष्ठा एवं तत्परता के साथ जिम्मेदारियोंका निर्वहन कियाजाए। उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम प्रशासन व पुलिस की देख-रेख में रहेगा और संपूर्ण परीक्षा प्रक्रिया के दौरान कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय रहेंगे।

डीएम ने सीएमओ को प्रत्येक केंद्र पर एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। परीक्षा संपन्न कराने की तैयारी अभी से ही प्रारंभ कर दी जाए, जिससे परीक्षा में किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

एसपी ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर सीटिंग प्लान के अनुसार प्रत्येक 24 अभ्यर्थियों पर एक कैमरा लगना है, जिसे 21 अगस्त तक लगा दिया जाए। उन्होंने कहा कि ड्यूटी में लगाए गए सभी मजिस्ट्रेट एवं केंद्र व्यस्थापक निर्देश पुस्तिका का गंभीरता से अध्ययन कर लें, किसी भी भ्रम की स्थिति में उसे अभी से क्लियर कर लें।

इस अवसर पर सभी सेक्टर/स्टैटिक मजिस्ट्रेट, एसडीएम, डीडीओ ज्ञान प्रकाश, उपायुक्त उद्योग आशुतोष सहाय पाठक, एआरटीओ राम सिंह, उप कृषि निदेशक डा. अश्विनी सिंह, डीआईओएस अंशुमान, बीएसए भूपेंद नारायण सिंह, प्राचार्य केएनपीजी, सभी केंद्रों के प्रधानाचार्य, डीपीआरओ संजय मिश्र आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button