ताज़ा खबरसंसार

इजरायल अटैकः लेबनानी पीएम नजीब मिकाती ने इंटरनेशनल कम्युनिटी से लगाई गुहार

The live ink desk.  लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इजरायली के हमले को लेकर इंटरनेशनल कम्युनिटी से स्पष्ट रवैया अपनाने का आग्रह किया। उन्होंने इजरायल डिफेंस फोर्सज (आईडीएफ) द्वारा किए जा रहे हवाई हमले को जनसंहार करार दिया है।

लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने कहा कि उन्हें न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा के लिए जाना था, लेकिन इजरायली हमले के कारण उन्होंने अब इस महासभा में नहीं जाने का फैसला लिया है। नजीब मिकाती ने कहा कि मैं दोहराता हूं कि मौजूदा समय में ऐसी कोई प्राथमिकता नहीं है, जो दुश्मन इजरायल के लिए उसके द्वारा किए जा रहे नरसंहार और उसके विभिन्न प्रकार के हमलों को रोकने से ज्यादा जरूरी हो।

नजीब मिकाती इससे पहले भी संयुक्त राष्ट्र संघ से भी इजरायल के खिलाफ सख्त रवैया अपनाने की अपील कर चुके हैं। फिलहाल, इजरायली सेना ने एक बयान जारी कर कहा है कि दक्षिणी लेबनान में किए गए उसके हमले में अब तक चरमपंथी संगठन हिज्बुल्लाह के 16 सदस्यों की मौत हुई है।

दूसरी तरफ लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि अब तक इजरायली सेना के हमले में 70 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। लेबनान की उत्तरी और दक्षिणी सीमा इसराइल से लगती है, हिज्बुल्लाह ने इजरायल को जवाब देने की बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button