ताज़ा खबरभारतसंसार

Updated: Nepal बस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ी, वायुसेना महाराष्ट्र पहुंचाएगी शव

The live ink desk. नेपाल में हादसे का शिकार हुई पर्यटकों की बस में मृतकों कीसंख्या बढ़कर 27 हो गई है। यह हादसा शुक्रवार को पूर्वाह्न लगभग साढ़े ग्यारह बजे हुआ था। यह बस उत्तर प्रदेश के रास्ते नेपाल गई थी। बसमें महाराष्ट्र के पर्यटकों का दल सवार था। हादसे के बाद 15 लोगों के मौत की पुष्टि हुई थी।

यह बस नेपाल के पोखरा से भारतीय पर्यटकों को लेकर काठमांडू लौट रही थी। बस गोरखपुर से बुक की गई थी। इस बस में चालक-परिचालक समेत 43 भारतीय सवार थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के कार्यालय के तरफ से जानकारीदी गई है कि इस हादसे का शिकार हुए 25 लोगों का शव शनिवार को ही भारतीय वायुसेना के विमान से महाराष्ट्र वापस लाया जाएगा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के हस्तक्षेप के बाद भारतीय वायु सेना के विमान की व्यवस्था की गई है।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री गिरीश महाजन ने कहा, नेपाल में बस के नदी में गिरने से 27 लोगों की मौत हुई है। नेपाल की सेना ने कुछ लोगों को अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने कहा है कि हमारे पास सटीक आंकड़ा नहीं है। हम लगातार नेपाल के विदेश मंत्रालय से संपर्क कर रहे हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पर्यटकों से भरी बस शुक्रवार को पोखरा से काठमांडू लौट रही थी। तनहुन जिले के आइना पहारा में यह बस 150 मीटर नीचे नदी मे बह गई। इस हादसे में 16 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 11  की मौत इलाज के दौरान हो गई। अन्य घायलों को हवाई मार्ग से काठमांडू लाकर त्रिभुवन विश्वविद्यालय शिक्षण अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे के शिकार हुए अधिकतर लोग महाराष्ट्र के भुसावल व जलगांव के निवासी थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button