ताज़ा खबरपूर्वांचलराज्य

DIG के साथ पैदल गश्त पर निकले मंडलायुक्त, समझाया CCTV कैमरे का महत्व

भदोही में ज्ञानपुर और मिर्जापुर में कोतवाली शहर क्षेत्र में अधिकारियों ने किया पैदल भ्रमण

भदोही/मिर्जापुर (संजय सिंह). मंडलायुक्त विंध्याचल मंडल डा. मुथुकुमार स्वामी बी और पुलिस उपमहानिरीक्षक आरपी सिंह ने गुरुवार की देर शाम भदोही जनपद के ज्ञानपुर और मिर्जापुर जनपद के कोतवाली शहर क्षेत्र में पैदल गश्त किया। भदोही में एसपी डा. मीनाक्षी कात्यायन, एडीएम वीरेंद्र मौर्य, एएसपी डा. तेजवीर सिंह, एसडीएम बरखा सिंह व सीओ चमन सिंह चावड़ा के साथ भीड़भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

इसी तरह मिर्जापुर के शहर कोतवाली क्षेत्र में भी दुर्गा पूजा पंडाल, महत्वपूर्ण स्थानों, चौराहों व भीड़भाड़ वाले एरिया में गश्त किया। इस दौरान दुर्गा पूजा पंडाल के आयोजकों से वार्ता की और पंडाल में लगाए गए अग्निशमन उपकरणों की जांच की। इस दौरान आसपास के दुकानदारों से भी बातचीत की गई।

सभी को सीसीटीवी कैमरा का महत्व समझाते हुए अधिक से अधिक संख्या में कैमरा लगवाने के लिए प्रेरित किया गया।

इस दौरान व्यापारियों, आम-जनमानस से बातचीत करते हुए विभिन्न स्तरों पर समस्या उत्पन्न करने वाले अपराधियों, असामाजिक तत्वों एवं शरारती तत्वों के संबंध में जानकारी ली गई एवं माहौल खराब करने वालोंके खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया।

आपदा की स्थिति से निपटने के लिए राहत एवं बचाव संबंधी जानकारी दी गई, ताकि अप्रिय स्थिति में राहत व बचाव का कार्य आसानी से किया जा सके। पूजा पंडालों के आस-पास बिजली के तारों की स्थिति को भी चेक किया गया। विशेष रूप से सभी बड़े पंडालों में CCTV कैमरा लगवाने, प्रवेश और निकास के रास्ते देखे गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button