अवधराज्य

कोरांव का ऐतिहासिक दशहरा मेला आज, CCTV कैमरे से होगी निगरानी

सुरक्षा के मद्देनजर किए गए पुख्ता इंतजाम, कमेटी द्वारा निकाली जाएंगी आकर्षक झांकियां

प्रयागराज (राहुल सिंह). शारदीय नवरात्र का कल आखिरी दिन है। नवमी को यमुनापार के कोरांव बाजार का ऐतिहासिक दशहरा मेला आयोजित किया जाएगा।दशहरा मेला को सकुशल संपादित करने के लिए मेला कमेटी के द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

कोरांव कस्बे का ऐतिहासिक मेला रातभर चलता है। इस दौरान विभिन्न प्रकार की आकर्षक झांकियां निकाली जाती हैं। मेला देखने के लिए क्षेत्र के दर्जनों गांवों से ग्रामीण एकत्र होते हैं। शारदीय नवरात्र की नवमी की पूरी रात चलने वाले मेले के सकुशल संपन्न कराने केलिए कोरांव पुलिस ने भी कमर कस ली है।

प्रभारी निरीक्षक कोरांव नितेंद्र कुमार शुक्ल ने बताया कि पूरे कस्बे की सुरक्षा केलिए अलग-अलग सुरक्षा प्वाइंट बनाए गए हैं, जहां पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा जगह-जगह लगाए गए सीसीटीवी कैमरे से मानीटरिंग की जाएगी।

सीसीटीवी कैमरे की मदद से निगरानी केलिए 15 कैमरे अलग से चिह्नित किए गए हैं, जहां से पूरे मेला क्षेत्र पर नजर रखी जाएगी। इसके अलावा मेला क्षेत्र में जिला अपराध निरोधक कमेटी (डीसीपीसी) के वालंटियर्स भी तैनात किए जाएंगे। चोर-उचक्कों पर विशेष नजर रखने केलिए सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी।

कोरांव के अलावा समीपवर्ती थानों कीफोर्स को लगाया जाएगा। कोरांव कस्बे में कुल आठ स्थानों परपूजा पंडाल सजाए गए हैं, जहां पिछले आठ दिन से मातारानी का पूजन अर्चन किया जा रहा है।

दूसरी तरफ उपजिलाधिकारी आकांक्षा सिंह ने भी ऐतिहासिक दशहरा मेला को सकुशल संपन्न कराने के लिए मेला क्षेत्र में साफ-सफाई, चूना छिड़काव, निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए संबंधित को निर्देशित किया है। नगर पंचायत प्रशासन को सभी आवश्यक सुविधाएं समय से पूर्ण करने के लिए कहा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button