ताज़ा खबरसंसार

पेजर, वॉकीटाकी, सोलर पैनल, रेडियो में विस्फोट से बिलबिलाया हिजबुल्लाह

हिजबुल्लाह नेता हसन नसरुल्लाह ने कहा- इजरायल ने अपनी सारी सीमाएं तोड़ दीं

The live ink desk.  लेबनान में लगातार हो रहे हमलों के बीच हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरुल्लाह ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है। हसन नसरुल्लाह ने कहा कि इजरायल ने अपनी सारी सीमाएं तोड़ दी हैं। दुश्मन देश ने धमाकों से सारी सीमाएं, नियम और लाल रेखा पर कर दी है।

बताते चलें कि बीते मंगलवार को लेबनान के कई इलाकों में सैकड़ों पेजर में धमाके हुए। इसके बाद बुधवार को सोलर पैनल, वॉकी टाकी, फिंगर प्रिंट डिवाइस और रेडियो में धमाके हुए। दो दिन के अप्रत्याशित धमाकों से लेबनान का चरमपंथी संगठन बिलबिला उठा। इसे लेकर हिजबुल्लाह नेता भाषण दे रहे थे, जैसे ही यह भाषण शुरू हुआ, आईडीएफ (इजरायली वायुसेना) ने दक्षिणी लेबनान में जोरदार हवाई हमले किए।

इन धमाकों में अब तक कुल 37 लोगों की मौत हुई है और 3000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। लेबनानी चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरुल्लाह ने इजरायल द्वारा किए गए हमलों को जनसंहार बताया और यह माना कि हिजबुल्लाह के लिए यह बहुत बड़ा झटका है।

उन्होंने यह भी कहा कि हमले कैसे हुए यह पता लगाने के लिए गहन जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है। हसन नसरुल्लाह ने कहा, इसे आप युद्ध अपराध या इजरायल द्वारा जंग का ऐलान, जो भी कहना चाहें, कह सकते हैं। यही दुश्मन की नीयत है।

हिज्बुल्लाह नेता ने लेबनान के ऊपर इजरायल द्वारा किए गए हमले का बदला लेने की कसम खाई, लेकिन उन्होंने यह संकेत नहीं दिया कि वह किस तरह का जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि जवाब दिया जाएगा। मैं समय, जगह (लोकेशन) या दूसरी जानकारी के बारे में बात नहीं करूंगा। जब यह होगा तो आपको पता लग जाएगा। इसका हिसाब चुकता किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button