ताज़ा खबरभारत

शुरुआती झटकों के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने संभाली पारी, अश्विन का शानदार शतक

The live ink desk.  गुरुवार से चेन्नई में शुरू हुए भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने छह विकेट के नुकसान पर 339 रन बना लिए हैं। हालांकि, भारत को शुरुआत में रोहित शर्मा और विराट कोहली के रूप में दो बड़े झटके जरूर मिले, लेकिन बाद के बल्लेबाजों ने पारी को संभाल लिया।

गुरुवार की सुबह बांग्लादेश टॉस जीत कर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, लेकिन भारत का शुरुआती टॉप ऑर्डर लड़खड़ा गया और भारत ने महज 34 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। भारत का चौथा विकेट 96 रन के स्कोर पर गिरा। 42 ओवर तक भारत का स्कोर 144 रन पर छह विकेट था।

इसके पश्चात बल्लेबाजी करने आए भारतीय ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विनी ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम की लड़खड़ाती पारी को शानदार तरीके से संभाला और रविचंद्रन अश्विन ने अपने टेस्ट करियर की बेहतरीन सेंचुरी लगाई। यह अश्विन का टेस्ट क्रिकेट में छठवां शतक है।

रविचंद्रन अश्विन ने 108 गेंद में यह शतक लगाया है। इससे पहले भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा छह रन, विराट कोहली छह रन, शुभमन गिल खाता भी नहीं खोल पाए और केएल राहुल महज 16 रन ही बना पाए। यशस्वी जायसवाल ने भारतीय पारी को संभालते हुए बेहतरीन 56 रनों का योगदान दिया।

इससे पहले बांग्लादेश की तरफ से तेज गेंदबाज हसन महमूद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके। कुल मिलाकर शुरुआती घंटे में बांग्लादेश ने टेस्ट मैच में भारत के विकेट गिराकर जो बढ़त हासिल की थी, वह शायद दिन का खेल खत्म होने तक काफी हद तक वह बढ़त भारत के पाले में जाती दिख रही है। फिलहाल भारत ने चेन्नई टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button