अवधताज़ा खबरराज्य

सीएचसी शंकरगढ़ पर बढ़ा भरोसाः तीन माह में हुए 103 मेजर आपरेशन

OT की सुविधा बहाल होने के बाद से लगातार आ रहे गंभीर बीमारियों के मरीज, शंकरगढ़ क्षेत्र के अलावा एमपी से भी आते हैं पीड़ित

प्रयागराज (आलोक गुप्ता). सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरगढ़ में आपरेशन की सुविधा बहाल होने के बाद से इस अस्पताल की विश्वसनीयता में खासा इजाफा हुआ है। गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोग भी इलाज करवाने केलिए यहां पहुंच रहे हैं।

सीएचसी अधीक्षक डा. अभिषेक सिंह ने बताया कि इसी क्रम में दो अक्टूबर, गांधी जयंती के दिन इंशनल हार्निया का आपरेशन किया गया। स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. रीता सिंह व उनकी टीम ने सफल आपरेशन कर महिला मरीज को भीषण दर्द  से आराम दिलाया।

अधीक्षक के मुताबिक क्षेत्र के बिहरिया निवासी राजू ठाकुर की पत्नी रंजना देवी (40) को हार्निया की शिकायत थी। अस्पताल में इलाज करवाने पहुंचे तो जांच के दौरान पता चला कि आपरेशन करना पड़ेगा। इसके उपरांत रंजना देवी व उनके परिजनों की सहमति पर सफल आपरेशन किया गया। रंजना देवी अब स्वस्थ हैं।

अधीक्षक ने बताया कि जब से सीएसी में ओटी की सुविधा उपलब्ध हुई है, तब से यहां लगातार आपरेशन किए जा रहे हैं। बीते तीन माह के दौरान में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओटी में 103 ऑपरेशन किए गए, इसमें कई मेजर आपरेशन शामिल हैं।

सीएचसी शंकरगढ़ में ओटी की सुविधा के लिए सीएमओ प्रयागराजके प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने एक लंबे अंतराल के बाद सीएचसी में ओटी की सुविधा बहाल करवाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button