पूर्वांचलराज्य

MSME: सिडबी ने लघु और मध्यम उद्यमियों को किया प्रोत्साहित

भदोही (संजय सिंह). एकमा कालीन भवन सभागार में स्मॉल इंडस्टरीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ़ इंडिया (सिडबी) द्वारा “एमएसएमई क्लस्टर आउटरीच प्रोग्राम” का आयोजन किया गया। मंडलायुक्त डा. मुथुकुमार स्वामी बी व जिलाधिकारी विशाल सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

इस आयोजन का उद्देश्य छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों (MSME) को समर्थन और मार्गदर्शन प्रदान करना है, ताकि वे अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने में सक्षम हों।

मंडलायुक्त और जिलाधिकारी ने एमएसएमई (MSME) क्षेत्र में सरकार की पहलों और योजनाओं के बारे में उद्यमियों, व्यापारियों, निवेशकों से चर्चा की और उद्यमियों को अपने व्यवसाय को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

अधिकारी द्वय ने एमएसएमई (MSME) के महत्व को रेखांकित किया और बताया कि कैसे ये उद्यम रोजगार के अवसर पैदा करते हैं और आर्थिक विकास में योगदान करते हैं। सिडबी भारत की एक प्रमुख विकास वित्तीय संस्था है, जिसका उद्देश्य एमएसएमई क्षेत्र की वृद्धि और विकास के लिए वित्तीय और गैर-वित्तीय सहायता प्रदान करना है।

इस अवसर पर  सिडबी के प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार साझा किए और एमएसएमई को वित्तीय और तकनीकी सहायता प्रदान करने के तरीकों पर चर्चा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button