पूर्वांचलराज्य

जनता की शिकायतें सुनिए और उम्मीदों पर खरा उतरिएः मंडलायुक्त

मंडलायुक्त और डीआईजी विंध्याचल ने मौके पर ही निपटाईं 11 शिकायतेंऔराई थाने में आयोजित थाना समाधान दिवस में आए 30 प्रार्थनापत्र

भदोही (संजय सिंह). शनिवार को औराई थाने पर मंडलायुक्त (विंध्याचल मंडल) डा. मुथुकुमार स्वामी बी और डीआईजी (विंध्याचल जोन) आरपी सिंह ने जनसुनवाई की। समाधान दिवस के मौके पर औराई पहुंचे अधिकारी द्वय ने मौके पर ही 11 शिकायतों (पुलिस से संबंधित) का निस्तारण करवाया। इस दौरान कुल 30 प्रार्थनापत्र आए, जिसमें 19 मामले राजस्व के रहे।

थाना समाधान दिवस पर मंडलायुक्त डा. मुथुकुमार स्वामी बी और डीआईजी आरपी सिंह ने जनशिकायतों को सुनते हुए मातहत अफसरों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण केलिए निर्देशित किया। कहा कि समस्याओं के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लेटलतीफी नहीं चलेगी और न ही फर्जी समाधान से काम चलेगा।

राजस्व के मामलों में पुलिस व राजस्व के अधिकारी टीम बनाकर मौके पर जाएं और दोनों पक्षों को सुनते हुए समाधान कराएं। सभी अधिकारी, जनता की उम्मीदों पर खरा उतरें, इसके लिए उनकी शिकायतों, समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनते हुए स्थलीय सत्यापन जरूर कराएं। प्रदेश सरकार की मंशानुरूप जनता को थाना स्तर पर ही शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।

एक सप्ताह में किया जाए निस्तारण

जनता को गंभीरता से सुना जाए और थाना समाधान दिवस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों को एक सप्ताह के अंदर निस्तारित किया जाए।    इस दौरान थाना औराई पर कुल 30 प्रार्थनापत्र आए, जिसमें 19 राजस्व के रहे। जिसमें पुलिस के सभी 11 प्रार्थनापत्रों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button