ताज़ा खबरभारत

T20 Cricket: भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया

The live ink desk. रविवार को खेले गए ग्वालियर के माधवराव सिंधिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने पहले T20 मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया है।

भारत ने टॉस जीत कर पहले बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बांग्लादेश की पूरी टीम 19.5 ओवर में 127 रन बनाकर आउट हो गई। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 35 रन हसन मिराज ने बनाए।

उसके बाद दूसरे सबसे बड़े स्कोरर नजमुल हुसैन शांतो ने 27 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने तीन-तीन विकेट लिए।

जवाब में भारतीय टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 11.5 ओवर में 132 रन बना लिए। भारत की तरफ से संजू सैमसन और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 29-29 रन बनाए। वहीं हार्दिक पांड्या ने सबसे अधिक 39 रनों की पारी खेली।

भारत की तरफ से मयंक यादव और वरुण चक्रवर्ती ने T20 में अपने करियर का आगाज किया। मयंक यादव अपने पहले ही T20 मैच का पहला ओवर ही मेडन डालने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

उनसे पहले अजीत अगरकर ने 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने T20 डेब्यू मैच में मेडन ओवर फेंका था। गौरतलब है कि इससे पहले भारत में टेस्ट मैच की सीरीज जीती थी। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन  T20 मैच खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button