ताज़ा खबरपूर्वांचलराज्य

भदोहीः हनुमान मंदिर में पुजारी की हत्या, घंटा और दानपात्र गायब

भदोही (संजय सिंह). नगर पंचायत सुरियावां कस्बा स्थित बावन बीघा तालाब परिसर के हनुमान मंदिर में पुजारी की बीती रात हत्या कर दी गई। उनका शव आज सुबह मंदिर परिसर में बने कमरे में पाया गया। प्राथमिक छानबीन में मंदिर के कुछ घंटे और दानपात्र गायब मिला।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर शव को चीरघर भेजा। एसपी डा. मीनाक्षी कात्यायन, एएसपी डा. तेजवीर सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। फील्ड यूनिट ने मौका मुआयना कर साक्ष्य संकलित किया।

मौका मुआयना के पश्चात मीडिया से मुखातिब अपर पुलिस अधीक्षक डा. तेजवीर सिंह

यह मंदिर सुरियावां थाना क्षेत्र में स्थित है। जानकारी के मुताबिक नगर पंचायत सुरियावां के 52 बीघा तालाब परिसर में एक हनुमानजी का प्राचीन मंदिर स्थित है। इस मंदिर के पुजारी सीताराम (75) थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि वह दो दशक पूर्व बिहार से यहां आए थे। तकरीबन एक दशक पूर्व स्थानीय लोगों ने ही उन्हे मंदिर का पुजारी बना दिया था।

नित्य की भांति सोमवार को सुबह जब स्थानीय लोग पूजा-अर्चना के लिए मंदिर पहुंचे तो मंदिर अस्त-व्यस्त मिला। लोगों ने पुजारी को आवाज लगाई तो कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। आशंका होने पर लोग मंदिर के उस कमरे में गए, जहां पुजारी रहते थे। इसके बाद हत्याकांड की जानकारी होपाई।

प्राचीन मंदिर के पुजारी का रक्तरंजित शव मिलने की जानकारी होते ही हड़कंप मच गया। पुलिस ने छानबीन शुरू की। पता चला कि मंदिर का घंटा और दानपात्र भी गायब है।

इस हत्याकांड की जानकारी देते हुए एएसपी डा. तेजवीर सिंह ने बताया कि शव के निरीक्षण के दौरान प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि गर्दन पर कुछ पुरानी चोट के खाल उतरने जैसे चोट के निशान हैं। शव को कब्जे में लेकर मृत्यु के कारण की गहनता से जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी।

दूसरी तरफ स्थानीय लोगों का कहना हैकि रोजाना शाम होते ही इस मंदिर और आसपास नशेड़ियों का जमघट लग जाता है। इसकी शिकायत कई दफा स्थानीय पुलिस से की गई, लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button