ताज़ा खबरभारत

‘महानायक’ की फोटो शेयर कर PM Modi ने जताई संवेदना, एक दिन का शोक

The live ink desk. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम दिग्गज नेताओं ने रतन नवल टाटा (Ratan Tata) के निधन पर शोक संवेदना जताई है। मोदी ने रतन टाटा को दूरदर्शी सोच वाला व्यक्तित्व बताया और असाधारण इंसान करार दिया। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने एक्स पर लिखा, “झारखंड जैसे देश के पिछड़े राज्य को विश्व में पहचान दिलाने वाले टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन व पद्मविभूषण रतन टाटा के देहावसान पर एक दिवसीय राज्यकीय शोक की घोषणा की जाती है”।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक क्रम में तीन फोटो शेयर करते हुए रतन नवल टाटा (Ratan Tata) को श्रद्धासुमन अर्पित किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा- रतन टाटा एक दूरदर्शी कारोबारी नेता, दयालु और एक असाधारण इंसान थे। उन्होंने भारत के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक (टाटा समूह) को स्थिर नेतृत्व दिया।

अपनी विनम्रता, दयालुता और अटूट प्रतिबद्धता के कारण वह हर किसी के अजीज थे। उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता, पशु कल्याण के क्षेत्र में काफी कुछ किया। प्रधानमंत्री ने लिखा, जब मैं गुजरात का सीएम था, तब मैं उनसे अक्सर मिलता था। विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान होता था।

जब मैं दिल्ली आया, तब भी ये बातचीत जारी रही। उनके निधन से बेहद दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत के मशहूर उद्योगपति, ‘पद्म विभूषण’ रतन टाटा (Ratan Tata) के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। कहा, उनका निधन अत्यंत दुःखद है। वह भारतीय उद्योग जगत के महानायक थे। उनका जाना उद्योग जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उनका संपूर्ण जीवन देश के औद्योगिक और सामाजिक विकास को समर्पित रहा। वे सच्चे अर्थों में देश के रत्न थे। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button