इवेंटताज़ा खबरभारतलोकसभा चुनाव 2024

जम्मू-कश्मीर में कम वोटिंग के लिए PDP और NC केंद्र पर साधा निशाना

The live ink desk. जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण में कम मतदान को लेकर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 61.3 परसेंट मतदान हुआ था, वहीं दूसरे चरण में यह वोटिंग 57% हुई है।

बीते बुधवार को दूसरे चरण की वोटिंग संपन्न हुई। इसे लेकर नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर में कहा कि हमारी आशा के अनुरूप यह मतदान काम हुआ है। इसकी जिम्मेदार केंद्र सरकार है।

पहले चरण के ज्यादा मतदान को उन्होंने सामान्य स्थिति बताते हुए कहा कि यह आर्टिकल 370 का असर है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि राजधानी श्रीनगर में काम वोटिंग, इसी का परिणाम है।

उमर अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि श्रीनगर के लोगों ने कम मतदान इसलिए किया कि वह ज्यादा मतदान करके 370 को स्वीकार करने का संदेश नहीं देना चाहते हैं। उमर अब्दुल्ला गांदरबल से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह 2024 के लोकसभा चुनाव बुरी तरह हारे थे।

दूसरी तरफ पीडीपी नेता वाहिदउर रहमान पारा ने श्रीनगर में कम वोटिंग के लिए केंद्र सरकार की कड़ी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पीडीपी पर सालों से चल रही कार्रवाई के कारण पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल टूट गया है।

इसका असर मतदान पर पड़ा है। मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर चुनाव के दूसरे फेज में 26 सीटों के लिए बुधवार को मतदान संपन्न हुआ, जिसमें 57 प्रतिशत वोटिंग हुई है। अब एक चरण का मतदान जम्मू-कश्मीर में बाकी रह गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button