अवधताज़ा खबरपश्चिमांचलपूर्वांचलबुंदेलखंडभारतराज्य

भारतीय टीम ने किया क्लीन स्वीप, सात विकेट से बांग्लादेश को हराया

कानपुर. भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में मिले 95 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने आसानी से पूरा कर मैच अपनी झोली में डाल लिया। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने सात विकेट से यह मैच जीता है। इसके साथ ही भारत ने दो मैचों वाली यह टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में आज (एक अक्टूबर, 2024) बांग्लादेश ने कल के स्कोर 26 रन पर दो विकेट से आगे खेलना शुरू किया। लंच तक बांग्लादेश ने 47 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाया।

इसके साथ ही बांग्लादेश को दूसरी पारी में 94 रन की बढ़त मिली। आज बांग्लादेश की तरफ से सबसे बड़े स्कोरर शार्दुल इस्लाम रहे, जिन्होंने 50 रन बनाया और दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बांग्लादेश की तरफ से मुशफिकुर रहीम ने बनाया। उन्होंने 63 बालों पर 37 रन बनाया।

वहीं लिटन दास ने एक रन बनाया। शाकिब अल हसन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। आज बांग्लादेश की पूरी पारी 146 रन पर ऑल आउट हो गई है। बांग्लादेश को 94 रन की बढ़त मिली। भारत की ओर से बांग्लादेश की पारी समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह 3 विकेट और रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट लिए।

लंच ब्रेक के बाद 95 रन का लक्ष्यलेकर खेलने उतरी भारतीय टीम ने दो बजे तक यह टारगेट अचीव कर लिया। तीन विकेट खोकर भारतीय टीम ने सात विकेट से यह मैच जीत लिया। इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी की तरह अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 45 गेंदों में आठ चौका और एक छक्का की मदद से 51 रन बनाया।

दूसरे टेस्ट मैच का विनिंग रन ऋषभ पंत के बल्ले से निकला। उन्होंने चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई। दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने 51 रन बनाकर आउट हुए। जबकि रोहित शर्मा आठ रन और शुभमन गिल छह रन बनाकर आउट हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button