ताज़ा खबरदेश-दुनिया समाचारभारतलोकसभा चुनाव 2024

चुनाव परिणाम के बाद बोले नरेंद्र मोदी- ‘यह भारत के संविधान पर अटूट निष्ठा की जीत’

The live ink desk. 18वीं लोकसभा के लिए करवाए गए चुनाव में भाजपा और एनडीए गठबंधन को मिली जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता काआभार जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा- “देश की जनता-जनार्दन ने एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है। भारत के इतिहास में यह एक अभूतपूर्व पल है। मैं इस स्नेह और आशीर्वाद केलिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूं।”

मोदी ने आगे लिखा- “मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नई उमंग, नये संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे। सभी कार्यकर्ताओं ने जिस समर्पण भाव से अथक मेहनत की है, मैं उसके लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं, अभिनंदन करता हूं”।

चुनाव नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजधानी में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की, जीत की बधाई दी और देशवासियों का आभार व्यक्त किया। कहा, तीसरा कार्यकाल देश में बड़े फैसलों का एक नया अध्याय लिखेगा। आज बड़ा मंगल है। इस पावन दिन एनडीए की लगातार तीसरी बार सरकार बननी तय है।

हम देशवासियों के आभारी हैं। देशवासियों ने भाजपा और एनडीए विश्वास बनाए रखा। यह जीत (विजय) दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत है। यह भारत के संविधान पर अटूट निष्ठा की जीत है। यह विकसित भारत के प्रण की जीत है। ये ‘सबका साथ- सबका विकास’ के मंत्र की जीत है। यह 140 करोड़ देशवासियों की जीत है।

प्रधानमंत्री ने कहा, इस जनादेश के कई पहलू हैं। 1962 के बाद यह पहली बार है कि कोई सरकार अपने दो कार्यकाल पूरे करने के बाद लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटी है। ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश में पार्टी के शानदार प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा, अरुणाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में कांग्रेस का सफाया हो गया है। केरल में भी बीजेपी ने एक सीट जीती, केरल में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बहुत बलिदान दिया है।

इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह एकजुट होकर भी उतनी सीटें नहीं जीत पाए, जितनी इस लोकसभा चुनाव में अकेले भाजपा ने जीती हैं। शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग का आभार व्यक्त किया। भारत की चुनाव प्रक्रिया और प्रणाली की विश्वसनीयता पर हर भारतीय को गर्व है।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने इस चुनाव में रिकॉर्ड वोटिंग कर अभूतपूर्व उत्साह दिखाया और दुनियाभर में भारत को बदनाम करने वाली ताकतों को मुंहतोड़ जवाब दिया। संबोधन के दौरान पीएम ने अपनी दिवंगत मां का स्मरण किया। कहा, मां के बिना यह उनका पहला चुनाव था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button