अवधराज्य

अभी तक नहीं धरे गए साइबर फ्राड के अभियुक्त

दिनदहाड़े एटीएम कार्ड बदलकर उड़ाया था 25 हजार रुपया

प्रयागराज (राहुल सिंह). 18 सितंबर को दिनदहाड़े एटीएम कक्ष में कार्ड बदलकर 25 हजार रुपये उड़ाने वाले अभियुक्त अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। इस मामले में भुक्तभोगी की तहरीर पर मेजा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक मेजा थाना क्षेत्र के विरपुर, शुक्लपुर निवासी कमलेश कुमार मिश्र 18 सितंबर को एलआईसी की सैटेलाइट शाखा, मेजारोड में किसी कार्य से गए थे। कार्य़ समाप्त करने के बाद वह बगल स्थित एटीएम से पैसा निकालने गए।

कमलेश कुमार के मुताबिक एटीएम कार्ड अंदर डालने के बाद वह मशीन में फंस गया। कुछ ही देर में तीन लड़के अंदर आए और उनका एटीएम कार्ड निकालकर दे दिया। जल्दबादी में उन्होंने वह एटीएम कार्ड चेक नहीं किया। कुछ ही समय के अंतराल पर उनके खाते से पैसा निकाले जाने का मैसेजआया।

लगातार तीन मैसेज में उनके खाते से 25 हजार रुपये निकाले जा चुके थे। आशंका होने पर उन्होंने अपने कार्ड चेक किया तो पता चला कि उक्त लड़कों ने उनका कार्ड बदल लिया और उन्हे किसी दूसरे का कार्ड दे दिया। इसके बाद कमलेश कुमार ने अपने कार्ड ब्लाक करवाया और मामले की तहरीर मेजा पुलिस को दी।

पुलिस ने धारा 318(4), 319(2), 316(2) के तहत केस दर्ज जांच शुरू कर दी है, लेकिन घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी मामला किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सका है और न ही साइबर ठगों तक पुलिस पहुंच पाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button