पूर्वांचलराज्य

पूजा, मीना, संदीपा और हेमन ने किया अच्छा काम, डीएम ने सम्मानित कर बढ़ाया मान

भदोही (संजय सिंह). जिलाधिकारी विशाल सिंह ने पुलिस विभाग में कार्यरत उन महिला पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया, जिन्होंने अपनी ड्यूटी न सिर्फ ईमानदारी से निभाई, बल्कि विवादों को सुलह-समझौते के आधार पर खत्म करवाया।

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर मिशन शक्ति फेज-5 के दौरान सराहनीय कार्य करने वाली चार महिला बीट आरक्षियों को जिलाधिकारी विशाल सिंह ने प्रशस्ति पत्र व उपहार भेंट किया। डीजे मौर्य बालिका इंटर कॉलेज देवनाथपुर ज्ञानपुर में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी विशाल सिंह ने आरक्षी हेमन यादव को सम्मानित किया।

मुख्य आरक्षी हेमन यादव ने महिला हेल्प डेस्क पर प्राप्त होने वाली शिकायतों में पारिवारिक विवाद से संबंधित मामलों को थाना स्तर पर निपटाया। 2024 में अभियान के दौरान प्राप्त 19 प्रार्थना पत्रों में 6 प्रार्थना पत्रों में सुलह – समझौता कराया गया।

इसी तरह गोपीगंज थाने में तैनात संदीपा ने बीट क्षेत्र के 12 गांवों में भ्रमण कर 26 चौपाल का आयोजन किया। महिलाओं को शासन द्वारा संचालित अभियान में महिलाओं, बालिकाओं विभिन्न सरकारी योजनाओं, महिला अपराध, साइबर अपराध, हेल्पलाइन नंबर्स की जानकारी दी। चार परिवारों का शौचालय बनवाने में मदद की।

इसी क्रम में ज्ञानपुर की मीना यादव ने मिशन शक्ति फेज-5 के दौरान बीट क्षेत्र के 14 गांवों में भ्रमण कर 21 चौपाल काआयोजन किया। महिलाओं, बालिकाओं को योजनाओं, हेल्पलाइन नंबर्स व बढ़ते साइबर अपराध के प्रति जागरुक किया। बीट क्षेत्र की 11 महिलाओं द्वारा निराश्रित महिला पेंशन, शौचालय, आवास, राशन कार्ड की समस्या के समाधान में मदद की।

इसी क्रम में चौरी थाने की पूजा ओझा ने क्षेत्र में 11 गांवों में भ्रमण कर 13 चौपाल का आयोजन किया। महिलाओं, बालिकाओं की समस्याएं सुनीं। बीट क्षेत्र की एक महिला द्वारा पैसे चुराने को लेकर विवाद था, जिसके संबंध में प्राप्त प्रार्थना पत्र में महिला आरक्षी द्वारा दोनों पक्षों को थाने पर बुलाकर उच्चाधिकारियों से समन्वय कर दोनों पक्षों में सुलह-समझौता कराया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button