पूर्वांचल

PM ने किसानों के खाते में भेजी 14वीं किश्त, वैज्ञानिक विधि से खेती करने का आह्वान

केवीके बेजवा सभागार में पीएम किसान सम्मेलन का आयोजन

भदोही (विष्णु दुबे). कृषि विज्ञान केंद्र बेंजवा सभागार में गुरुवार को पीएम किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें पीएम किसान सम्मान निधि की धनराशि किसानों के खाते में हस्तांतरित किए जाने के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर चीफ गेस्ट जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव व औराई ब्लॉक प्रमुख बृजमोहन मिश्र ने दीप जलाकर किया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का सजीव प्रसारण किया गया। प्रधानमंत्री ने राजस्थान के सीकर जिले से 14वीं किश्त जारी की। आज देश के 8.5 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 17 हजार करोड़ रुपये की धनराशि अंतरित की गई।

 कौंधियारा में करंट की चपेट में आने से किसान की मौत
दिव्यांगता को अभिशाप नहीं हथियार बनाएं अभिभावकः चंद्रशेखर आजाद

जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए किसानों को लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। भाजपा जिलाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव ने 1500 किसान उत्पादक संगठनों को ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल ई-कॉमर्स यानी ONDC पर शामिल किए जाने पर चर्चा करते हुए किसानों को किसान उत्पादक संगठनों से जुड़ने का आह्वान किया।

औराई क्षेत्र पंचायत प्रमुख बृजमोहन मिश्र ने कहा, प्रधानमंत्री द्वारा 1.25 लाख किसान समृद्धि केंद्र राष्ट्र को समर्पित कर किसानों को निवेश के लिए क्रय सुविधा का लाभ दिया है। उप निदेशक कृषि डा. अश्वनी कुमार सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक व हेड डा. विश्वेंदु द्विवेदी ने किसानों को खेती में तकनीकों के इस्तेमाल पर जोर दिया।

डा. एके चतुर्वेदी ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों, अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर डा. आरपी चौधरी, डा. प्रभाष चंद्र सिंह, सर्वेश बरनवाल, अमित सिंह, प्रगतिशील किसान सुभाष चंद्र दुबे, पूर्व प्रधान उचेठा शेष नारायण सिंह सहित 102 महिला व पुरुष किसानों ने प्रतिभाग किया।

मेडिकल असेसमेंट कैंप में 44 बच्चों को मिला सर्टिफिकेट, 15 रेफर
सड़क सुरक्षा अभियानः डीसीपीसी ने कोरांव में निकाली जागरुकता रैली

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button