ताज़ा खबरभारत

पेरिस जाने वाला प्रत्येक खिलाड़ी हमारे लिए चैंपियनः नरेंद्र मोदी

2036 में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की मेजबानी के लिए भारत ने शुरू की तैयारी

The live ink desk. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पेरिस (ओलंपिक गेम्स) जाने वाला हर खिलाड़ी चैंपियन है। भारत सरकार खेलों को समर्थन देना जारी रखेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उच्च गुणवत्ता वाला खेल बुनियादी ढांचा बनाया जाए।

लालकिले पर ध्वजारोहण के पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस जानेवाले खिलाड़ियों के दल से मुलाकात की। मोदी ने एक्स पर लिखा- पेरिस ओलंपिक में हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय दल के साथ बातचीत करना बहुत खुशी की बात है। खेलों को लेकर उनके अनुभव सुने और मैदान पर उनके कारनामों की सराहना की।

पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय एथलीटों को बधाई दी और 28 अगस्त से शुरू होने वाले पेरिस पैरालंपिक में भाग लेने के लिए तैयार पैरालिंपिक दल को अपनी शुभकामनाएं दीं।

इसके पूर्व लालकिले के प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक्स को लेकर एक अहम जानकारी साझा की। पीएम ने कहा, भारत ने 2036 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की मेजबानी की तैयारी शुरू कर दी है। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने प्रतिष्ठित आयोजन को भारत में लाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के भावी मेजबान आयोग (FHC) के साथ बातचीत शुरू कर दी है।

पीएम ने कहा भारत की खेल यात्रा में यह एक अहम कदम होगा। देश 2036 में दुनिया के शीर्ष एथलीटों की मेजबानी करने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

कहा, इस बार भारत पेरिस पैरालंपिक में 12 खेलों में भाग लेने के लिए 84 एथलीटों की अब तक की सबसे बड़ा पैरा खिलाड़ियों का दल फ्रांस भेजेगा। ‘विकसित भारत @2047’ थीम के तहत 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र में बदलने के सरकार के प्रयासों में ओलंपिक की मेजबानी करने की आकांक्षाओं में एक नया रास्ता खोज लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button