ताज़ा खबरसंसार

इजरायली हमले में आतंकवादी फारिस कासिम समेत दर्जनभर की मौत

इजरायली सेना ने फिलिस्तान के चार शहरों में की घेराबंदी, हमास द्वारा बंधक बनाए गए कायद फरहान अलकादी को भी मुक्त कराया

The live ink desk. इजरायली सेना (Israeli Force) द्वारा फिलिस्तीन के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में किए गए एक हमले में 11 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि एक रिफ्यूजी कैंप पर इजरायली हवाई हमले में पांच लोग मारे गए हैं, जबकि जेनिन शहर में ड्रोन हमले के अलावा हथियार बंद संघर्ष में छह लोगों की मौत हुई है।

माना जा रहा है कि इजरायली सेना की वेस्ट बैंक में यह बड़ी कार्रवाई हो सकती है। इस अभियान में एक साथ चार फिलिस्तीनी शहर जेनिन, नाबलस, टबास और टलकारम को इजरायली सेना द्वारा एक साथ निशाना बनाया जा रहा है।

गौरतलब है कि इस तरह का सैन्य अभियान इसराइल सेना (Israeli Force) के द्वारा साल 2000 से 2005 के दौरान किया गया था। दूसरी तरफ फिलिस्तीनी अधिकारियों का कहना है कि जेनिन शहर को जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है।

अन्य सभी रास्ते भी इजरायली सेना ने बंद कर दिए हैं। हथियारबंद लोगों के बीच संघर्ष जारी है। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि अब तक इजराइली हमले में 11 लोगों की मौत हुई है। इजरायली सेना जेनिन के अस्पताल में घुस गई है।

दूसरी तरफ इजरायली एयरफोर्स ने इस्लामिक जिहाद आतंकवादी संगठन के आतंकवादी फारिस कासिम समेत अन्य आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इजरायली एयरफोर्स (IAF) ने यह हमला सीरिया-लेबनानी सीमा के क्षेत्र में किया।

आतंकवादी फारिस कासिम सीरिया और लेबनान में इस्लामिक जिहाद के लिए जिम्मेदार था। इजराइल के खिलाफ हमलों में उसकी केंद्रीय भूमिका रही। वह लेबनान से आतंकवादी आपरेशन को अंजाम देता था। एयरफोर्स ने आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए सीरिया से जा रहे आतंकवादियों को भी हमले में ढेर किया है।

इसके साथ ही इजरायली फोर्स ने हमास की कैद में रहे बंधक कायद फरहान अलकादी को मुक्त करा लिया है। फोर्स ने 326 दिन के बाद कायद फऱहान अलकादी को मुक्त कराया और उन्हे सुरक्षित इजरायल की धरती पर पहुंचाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button