ताज़ा खबरपूर्वांचलराज्य

प्रबंधक ने लिया नकल का ठेका, 18 लाख संग प्रिंसिपल गिरफ्तार

रानी की सराय थाना क्षेत्रमें स्थित परीक्षा केंद्र में सीओ सिटी व एसओजी ने की कार्रवाई। प्रिंसिपल, शिक्षक समेत कुल दर्जनभर लोग हुए गिरफ्तार

आजमगढ़. डीएलएड (बीटीसी) एग्जाम में पास करवाने के लिए कालेज प्रबंधक ने ठेका ले रखा था। डीआईओएस के द्वारा करवाई गई जांच में यह मामला पकड़ में आया। इस मामले में प्रिंसिपल समेत दर्जनभर लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में पता चला कि स्कूल प्रबंधन ने नकल के एवज में पैसे लिए थे। सीओ सिटी व एसओजी की संयुक्त टीम के द्वारा की गई कार्रवाई में 18.1 लाख रुपये नगद भी बरामद हुए हैं। ठेके पर नकल करवाने का यह मामला जनपद के रानी की सराय थाना क्षेत्र में स्थित राजेंद्र स्मारक इंटर कालेज (सेठवल) का है।

आजमगढ़ पुलिस के मुताबिक नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए डीएलएड (बीटीसी) की परीक्षा की जांच की गई। मंगलवार को परीक्षा के दौरान प्रशासन, डीआईओएस के साथ सीओ सिटी व एसओजी टीम ने परीक्षा केंद्र (राजेंद्र स्मारक इंटर कालेज सेठवल) का मुआयना किया। यहां पर दर्जनभर लोग नकल करवाते हुए पकड़े गए।

कड़ाई से पूछताछ की गई तो पैसा लेकर नकल करवाने का मामला सामने आया। इस पर उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में प्रिंसिपल डा. अनूप कुमार सिंह, चंद्रशेखर राय, संतोष पटेल, संजय राय, नीरज राय, नवीन कुमार सिंह, सहायक शिक्षक अंकुर सिंह, अवनीश यादव, वीरेंद्र मौर्य, रामाकार सिंह, चपरासी विकास मिश्र, दीनदयाल यादव को हिरासत में ले लिया गया।

पूछताछ के पश्चात अलग-अलग ठिकानों से कुल 18.10 लाख रुपये बरामद हुए। सभी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर चालान भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button