ताज़ा खबरसंसार

आम नागरिकों को शील्ड की तरह यूज कर रहा हिजबुल्ला, इजरायल के हमले तेज

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, आईडीएफ के हवाई हमले में 274 से अधिक लोगों की हुई मौत

The live ink desk. मिडिल ईस्ट के देश लेबनान में वॉकी-टॉकी और पेजर धमाके के बाद इजरायल और लेबनान के बीच लड़ाई चरम पर आ गई है। बीते 24 घंटे के दौरान लेबनान की जमीन से चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह के द्वारा दर्जनों की संख्या में हवाई हमले इजरायल के ऊपर किए गए। इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई की है।

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इजरायली डिफेंस फोर्सज (आईडीएफ) द्वारा किए गए हवाई हमलों में तकरीबन 274 से अधिक व्यक्ति मारे गए हैं। सोमवार को लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इजरायली हवाई हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1024 हो गई है।

सोमवार को लेबनान के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा, मरने वालों की संख्या बढ़ गई है। लेबनान के शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक लेबनान के दक्षिण और राजधानी बेरूत के दक्षिणी उपनगर के स्कूलों को दो-तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

इस हमले के बारे में इजरायली डिफेंस फोर्सज आईडीएफ के प्रवक्ता एडमिरल डेनियल हगारी ने कहा है कि इसराइल एयर फोर्स ने आज हिज्बुल्लाह के 800 से अधिक ठिकानों पर हवाई हमला किया है। हमने जिन भवनों को निशाना बनाया है, वहां पर हथियार रखे हुए थे।

इजरायली डिफेंस फोर्सज आईडीएफ के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि इजरायल, हिजबुल्लाह के खिलाफ व्यवस्थित रूप से हमारे हमले का दायरा बढ़ रहा है। उन्होंने कहा की आईडीएफ बेका वैली क्षेत्र में बहुत जल्द आतंकवादियों के ठिकानों पर हमले की तैयारी कर रही है।

उत्तर-पूर्वी लेबनान की इलाकों में पहले ही हमने हवाई हमला किया है। आईडीएफ के प्रवक्ता ने लोगों से अपील की है कि उनके घरों के नजदीक, जहां भी हथियार रखे हैं, वे लोग वहां से हट जाएं।

उन्होंने कहा हिज्बुल्लाह, इजरायल के खिलाफ इन हथियारों का इस्तेमाल करना चाहता है और हम यह नहीं होने देंगे। अपनी सुरक्षा के लिए आम लोग हथियारों से दूर रहें।

फिलहाल बीते दो दिन से इजरायल द्वारा हिजबुल्लाह के 800 ठिकानों पर किए गए हवाई हमले में 1024 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि इजरायली सेना हवाई हमला और तेज करेगी उन्होंने और ज्यादा आक्रामकता के साथ हमले चेतावनी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button