ताज़ा खबरसंसार

रूस ने यूक्रेन के उत्तर-पूर्वी शहर खारकीव पर किया हमला, तीन की मौत

The live ink desk. रूस ने यूक्रेन के उत्तर पूर्वी शहर खारकीव में नये सिरे से अटैक किया है। इस हमले के बारे में स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि रूसी हमलों में तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि 30 लोग इस हमले में घायल हुए हैं।

अधिकारियों के अनुसार यह हमला मंगलवार को किया गया। हमला गाइडेड ग्लाइड बम से किया गया, जिसमें चार जिलों को निशाना बनाया गया। इस हमले के बारे में यूक्रेनी राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि रूस ने अपार्टमेंट, स्टेडियम और बेकरी को टारगेट किया है। इससे साफ है कि उनके हमले का निशाना आम यूक्रेनी नागरिक है।

रूसी सेना द्वारा मंगलवार को किए गए हमले के बाद जेलेंस्की ने अपार्टमेंट, बेकरी समेत सभी हमले वाली जगह की तस्वीरें साझा की और इस हमले के बारे में अपना बयान जारी किया है।

गौरतलब है कि देश के पूर्वी इलाके में यूक्रेनी सेना, रूसी सेना के साथ जबरदस्त युद्ध लड़ रही है। युद्ध में लगभग ध्वस्त हो चुका यूक्रेनी शहर बुलेदार को रूस ने चारों तरफ से घेर रखा है।

फिलहाल, यूक्रेन और रूस की लड़ाई दुनिया भर के लिए चिंता का सबब बनी हुई है, क्योंकि दोनों ही देश में गेहूं की पैदावार बड़ी मात्रा में होती है और इन्हीं देशों से यूरोप, अफ्रीका सहित तमाम देशों को गेहूं की सप्लाई की जाती है।

दोनों देशों में तेल, प्राकृतिक गैस समेत अन्य तमाम खनिज पदार्थ प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं। इस युद्ध के कारण सभी चीजों में बड़ी कमी आई है, इसका खामियाजा आम आदमी भुगत रहा है। अंतरराष्ट्रीय मामलों के जानकार कमर आगा का कहना है कि एक तरफ इजरायल- फिलिस्तीन वार और दूसरी तरफ यूक्रेन-रूस युद्ध, विश्व समुदाय के लिए अनेक प्रकार की कठिन समस्याएं लेकर आ रहा है। यह युद्ध कब खत्म होगा, कोई नहीं जानता, लेकिन इसकी कीमत सभी चुका रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button