ताज़ा खबरसंसार

अमेरिका में Hurricane Helene ने मचाई तबाही, 45 नागरिकों की मौत

The live ink desk. अमेरिका के फ्लोरिडा में श्रेणी 4 के तूफान हरिकेन हेलेन (Hurricane Helene) ने बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है। साइक्लोन ने बीते बुधवार फ्लोरिडा (Florida) सहित दक्षिण-पूर्वी अमेरिका में तबाही का जो मंजर दिखाया, से देख लोगों की रूह कांप गई।

अब तक इस चक्रवाती तूफान से अमेरिका में 45 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह साल 2024 का सबसे शक्तिशाली चक्रवाती तूफान माना जा रहा है। इस प्राकृतिक आपदा के बारे में अधिकारियों ने कहा है कि बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को निकालने के लिए हेलीकॉप्टर, नाव और बड़ी गाड़ियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

टेनेसी अस्पताल की छत पर फंसे तकरीबन 55 कर्मचारियों और मरीजों को निकलने का काम जारी है। बुधवार की रात समुद्र तट से टकराने के बाद चक्रवाती तूफान हेलेन (Hurricane Helene) फ्लोरिडा (Florida) के तट पर आया और अब तक का सबसे शक्तिशाली तूफान माना जा रहा है।

फ्लोरिडा से टकराने के बाद यह उत्तर में जॉर्जिया और कैरोलिना (North Carolina) की ओर बढ़ रहा है। माना जा रहा है कि इस शक्तिशाली तूफान के कारण कई अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। फिलहाल, लाखों मकानों की बिजली अभी भी गुल है। कुल मिलाकर फ्लोरिडा सहित जॉर्जिया, कैरोलिना, पूर्वी-दक्षिण अमेरिका में इस तूफान ने जबरदस्त तांडव मचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button