ताज़ा खबरसंसार

हजारों निर्दोषों की हत्या का जिम्मेदार था हसन नसरुल्लाहः जो बाइडेन

The live ink desk. चरमपंथी संगठन हिज्बुल्लाह के शीर्ष नेता हसन नसरुल्लाह के इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) द्वारा मारे जाने के बाद तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। लेबनान में भी इसे लेकर दोफाड़ नजर आ रहा है।

हसन नसरुल्लाह की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बयान जारी किया है। अपने बयान में जो बाइडेन ने कहा है कि बीते चार दशक के आतंकवाद के दौर में हसन नसरुल्लाह और उसके अगुवाई वाला आतंकवादी समूह हिज्बुल्लाह, सैकड़ों अमेरिकियों की हत्या के लिए जिम्मेदार था।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने बयान में कहा है कि इजरायली हवाई हमले में हसन नसरुल्लाह की मौत, उसके कई पीड़ितों के लिए एक न्याय है, जिसमें हजारों अमेरिकी, लेबनानी, इजरायली नागरिक शामिल हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि चरमपंथी संगठन हिज्बुल्लाह, हूती, हमास और ईरान द्वारा समर्थित किसी भी अन्य आतंकवादी संगठनों के खिलाफ खुद की रक्षा करने के लिए इजरायल के अधिकार का अमेरिका पूरी तरह से समर्थन करता है।

बाइडेन ने कहा, हमारा मकसद राजनयिक तौर तरीकों से गाजापट्टी और लेबनान में चले आ रहे संघर्षों को कम करना है। हम लेबनान में एक ऐसे समझौते पर बातचीत कर रहे हैं, जो लोगों को इजरायल और दक्षिणी लेबनान में उनके घरों तक सुरक्षित वापस भेजेगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने बयान में आगे कहा है कि अब मिडिल- ईस्ट के व्यापक क्षेत्र को ज्यादा शांतिपूर्ण और स्थिर बनाने का समय आ गया है। फ़िलहाल, अमेरिकी मीडिया में भी हसन नसरुल्लाह की मौत खबर छाई गई है। वाशिंगटन पोस्ट, न्यूयॉर्क टाइम्स और तमाम अखबारों में यही खबरें पटी हुई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button