ताज़ा खबरसंसार

एविएशन सेक्टर में छंटनी की तैयारीः BOEING से निकाले जाएंगे 17,000 कर्मी

The live ink desk. एविएशन सेक्टर की दिग्गज अमेरिकी कंपनी बोइंग (Boeing) ने दस फीसद कर्मियों की छंटनी का फैसला किया है। माना जा रहा है कि अमेरिकी कंपनी बोइंग के इस फैसले से 17000 कर्मचारियों की नौकरी चली जाएगी। इस फैसले से कंपनी के उत्पादन में देरी होगी।

गौरतलब है कि बोइंग (Boeing) कंपनी व्यापार से जुड़ी कई प्रकार की समस्याओं का सामना कर रही है। बोइंग के सीईओ केली आर्टबरग ने कंपनी के कर्मचारियों से ई-मेल के जरिए कहा है कि मैनेजर, सहायक सभी की नौकरी खतरे में है। बोइंक में एक महीने से लगातार हड़ताल चल रही है।

कंपनी को कर्मचारियों की हड़ताल और अपने जहाज़ों की क्वालिटी से जुड़ी समस्याओं से भी जूझना पड़ रहा है। बोइंग प्रमुख ने यह भी कहा है कि यह छंटनी आगामी महीने में भी जारी रहेगी। अमेरिकी कंपनी को सैन्य उपकरण बनाने वाले सामानों में भी घाटा हो रहा है।

इसी कारण बोइंग (Boeing) ने अपने नये हवाई जहाज 777 एक्स की डिलीवरी की डेट को आगे बढ़ा दिया है। कुल मिलाकर अमेरिकी कंपनी बोइंग मौजूदा समय में व्यापार घाटा सहित अन्य अनेक तमाम समस्याओं से जूझ रही है। बोइंग दुनिया की जानी-मानी प्रसिद्ध कंपनी है। यह यात्री विमानों के साथ-साथ मालवाहक और युद्धक विमानों का भी निर्माण करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button