अवधराज्य

शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही अक्षम्यः आकांक्षा सिंह

संपूर्ण समाधान दिवस में आईं 252 शिकायतें, राजस्व की दस शिकायतों का त्वरित निस्तारणपुलिस विभाग से कुल 32 शिकायतें आईं, 29 शिकायतों के साथ कोरांव थाना नंबर वन

प्रयागराज (राहुल सिंह). कोरांव तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में उपजिलाधिकारी आकांक्षा सिंह ने जनसुनवाई की। गांव के दूरदराज से आए लोगों की शिकायतों को सुनते हुए उनके त्वरित निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया। आज कुल 252 शिकायतें आईं, जिसमें राजस्व विभाग की दस शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया गया।

शिकायतों में राजस्व की सर्वाधिक 99 शिकायतें रहीं, जिसमें से दस का त्वरित निस्तारण करते हुए एसडीएम ने अवशेष के लिए संबंधित को निर्देशित किया और कहा कि राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा लंबित मामलों का निस्तारण किया जाए। कहा, शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य है।

इसी तरह पुलिस विभाग की 32 शिकायतें रहीं, जिसमें कोरांव की 29, खीरी की एक और एसीपी मेजा की दो शिकायतें आईं। विकास विभाग से 54, जिसमें कोरांव की 48, मांडा की पांच और मेजा का एक मामला रहा। जबकि बिजली की 16, सप्लाई की 23, सिंचाई विभाग की छह, लोनिवि की दो शिकायत समेत कुल 67 शिकायतें अन्य विभागों से रहीं।

एडीओ समेत चार गैरहाजिर, जवाब तलब

संपूर्ण समाधान दिवस से चार लोग गैरहाजिर भी रहे। पांच अक्टूबर के समाधान दिवस से एडीओ मांडा,  प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कालेज (GIC) बेरी, लोनिवि और मत्स्य पालन के सहायक अभियंता नहीं आए। एसडीएम ने गैरहाजिर चारों की रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित कर दी है।

मानपुर में इंटर कालेज का उद्घाटन कल

प्रयागराज. यमुनापार के मानपुर, कोरांव में जेपी सिंह इंटर कालेज का उद्घाटन छह अक्टूबर, दिन रविवार को किया जाएगा। उद्घाटन समारोह के चीफ गेस्ट कांग्रेस सांसद कुंवर उज्ज्वल रमण सिंह होंगे। यह जानकारी देते हुए प्रबंधक विकास सिंह ने बताया कि बतौर विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक रामकृपाल भाग लेंगे। जबकि समारोह की अध्यक्षता सपा नेता लल्लन सिंह पटेल करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button