पूर्वांचलराज्य

रक्तदान वजन और बीपी नियंत्रित रखे, मानसिक रूप से मजबूत बनाएः वीरेंद्र मौर्य

काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव एवं स्वाधीनता दिवस के उपलक्ष्य में कलेक्ट्रेट में रक्तदान शिविर का आयोजन। एडीएम, ईडीएम समेत 27 लोगों ने किया रक्तदान

भदोही (संजय सिंह). काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव एवं स्वाधीनता दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को रक्तदान किया गया। हिंद फाउंडेशन व सहयोगी संस्था पुलिस मित्र प्रयागराज के बैनर तले कलेक्ट्रेट में आयोजित रक्तदान शिविर में एडीएम,ईडीएम समेत 27 लोगों ने रक्तदान किया।

रक्तदाता प्रिंस मिश्र, दीपक विश्वकर्मा, पंकज मौर्य, अभिषेक अग्रहरी, प्रिंस सिंह, पवन कुमार, शक्ति कनौजिया आदि ने सभी जनसामान्य से रक्तदान की अपील की।

रक्तदाता एडीएम (वित्त) कुंवर वीरेंद्र मौर्य ने कहा, स्वस्थ व्यक्ति को नियमित रूपसे रक्तदान करने से कई लाभ होते हैं। क्रोनिक बीमारियों के खतरे से बचा जा सकता है। यह ब्लड प्रेशर और वजन को नियंत्रित रखता है। मानसिक रोगों का जोखिम कम रहता है।

हर पल किसी न किसी जरूरतमंद को रक्त की आवश्यकता होती है। ईश्वर ने आपको दूसरों के जीवन रक्षा का वरदान दिया है। इसलिए  जरूरतमंदों के जीवन रक्षा के लिए मानवता की सेवा के विशाल स्वैछिक रक्तदान शिविर पर रक्तदान रुपी जीवनदान दें।

सीएमओ डा. संतोष कुमार चक ने भी लोगों को जागरूक करते हुए स्वेच्छा से रक्तदान की अपील की। ईडीएम आशुतोष श्रीवास्तव ने कहा, रक्तदान से जरूरतमंद लोगों को जीवनदान मिलता है। जरूरत है इस संबंध में लोगों को जागरूक करने की और स्वयं पहल करने की ताकि स्वैच्छिक रक्तदान की प्रक्रिया को बढ़ाया जा सके।

इस दौरान जिलाधिकारी विशाल सिंह द्वारा रक्तदान की शपथ दिलाई गई। जिलाधिकारी ने रक्तदान करने वालों की सराहना करते हुए उन्हें सम्मानित किया। 

इस अवसर पर हिंद फाउंडेशन के अध्यक्ष सुधार पांडेय, सचिव हरिकिशन शुक्ल, सदस्य बलिराम पांडेय एवं विष्णु पांडेय ने बताया कि मानवीय व सामाजिक सरोकारों के क्रम में फाउंडेशन द्वारा विभिन्न स्थानों पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। जिलाधिकारी के प्रोत्साहन व उत्साहवर्धन से हमारी संस्थान की सभी सदस्यों का मनोबल बढ़ा तथा और भी समपर्ण भाव से कार्य करने की ऊर्जा मिली।

कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) शिवनारायण सिंह, सीएमएस डा.राजेंद्र कुमार, नाजिर आशीष श्रीवास्तव, महेंद्र पाल, अनिल यादव, संजय सोनकर, रामकुमार गुप्ता, रवि विश्वकर्मा मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button