पूर्वांचलराज्य

वेस्ट टू वंडर पार्कः लुभा रहा निष्प्रयोज्य वस्तुओं के प्रयोग से सजा पार्क

भदोही (संजय सिंह). अक्सर हमारे घरों में निष्प्रयोज्य वस्तुएं पड़ी रहती हैं और हम उन्हे कूड़े के ढेर में फेंक देते हैं या फिर कुछ कबाड़ी को बेच देते हैं। इसी तरह की बेकार पड़ी वस्तुओं के प्रयग से नगर पालिका भदोही ने एक पार्क को सजाया है। जो न सिर्फ खूबसूरत लग रहा है, बल्कि कबाड़ या फिर बेकार वस्तुओं के बेहतर प्रबंधन की सीख भी दे रहा है।

अपर जिलाधिकारी वीरेंद्र मौर्य के निर्देशन में नगर पालिका परिषद भदोही द्वारा स्वच्छ भारत मिशन (नगरीय) के तहत वार्ड 6, रजपुरा कालोनी के फेज-2 के पार्क में ‘वेस्ट टू वंडर पार्क’ का निर्माण कराया गया है।

अधिशासी अधिकारी धनराज सिंह व डीपीएम नेहा कपूर ने बताया कि इस पार्क में कूड़े से प्राप्त सामग्रियों जैसे टायर, एंगल आदि से सुंदर आकृतियां बनाकर पार्क का सुंदरीकरण कराया गया है। आकृतियों में  बैठने के लिए टायर की कुर्सियां, टायर को काट कर गमले, सुंदर टैंक आदि का निर्माण कराया गया है।

जिलाधिकारी ने कार्यों की प्रशंसा करते हुए बताया कि निष्प्रयोज्य सामग्रियों को इकट्ठा कर हम अपने नये-नये आइडियाज व नवाचारों से सुंदर व आकर्षक वस्तुओं का निर्माण करते हैं, जो सबके हित में है। यह दर्शाता है कि व्यक्ति सीमित संसाधनों में भी अच्छा कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button