पूर्वांचलराज्य

आईओ शमशाद खां ने घर बैठ लगाई रिपोर्ट, एसपी ने किया सस्पेंड

भदोही (संजय सिंह). शिकायतों पर घर बैठे, फर्जी रिपोर्ट लगाने वालों की खैर नहीं है। अधिकारियों ने अब ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार को इसी तरह के एक मामले में जांच अधिकारी/दरोगा को एसपी ने सस्पेंड कर दिया है।

आरोपित है कि आईजीआरएस के माध्यम से आने वाली शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही की जा रही थी। बिना पूछताछ व जांच के मनमानी रिपोर्ट लगाई जा रही थी। एसपी ने स्पष्ट कर दिया है कि  फर्जी रिपोर्ट लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

औराई पुलिस ने बताया कि थाने से संबंधित प्राप्त आईइजीआरएस प्रार्थना पत्र, जिसमें आवेदिका द्वारा आरोपी के विरुद्ध महिला संबंधित गंभीर आरोप लगाए गए थे। थाने पर तैनात उप निरीक्षक शमशाद खां द्वारा आईजीआरएस प्रार्थना पत्र की जांच के दौरान बिना आवेदिका के बयान अंकित किए ही जांच आख्या प्रेषित कर दी।

जांचकर्ता द्वारा अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन न करते हुए लापरवाही बरती गई। पुलिस अधीक्षक, भदोही द्वारा आईजीआरएस प्रकरण में लापरवाही बरतने व फर्जी रिपोर्ट लगाने के आरोप में आईओ शमशाद खां को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button